Breaking NewsDelhi

DU Admission 2020: ईसीए कोटा के तहत दाखिले की सूची 26 नवंबर को होगी जारी

नई दिल्ली | डीयू में ईसीए (एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटी) कोटे के तहत दाखिले की सूची 26 नवंबर को जारी करेगा। डीयू प्रशासन ने बताया कि आवेदनकर्ताओं के दस्तावेजों की जांच के बाद सूची जारी की जा रही है। डीयू ने यह भी स्पष्ट किया कि छात्रों को ईसीए कोटा के दाखिला को लेकर यदि किसी छात्र को कोई शिकायत है तो वह गूगल फार्म – https://forms.gle/pcvoeZRBwRwtf7bT9 पर भरकर भेज सकते हैं। किसी भी हाल में उनको एडमिशन ब्रांच आने की मनाही है।

आवेदनकर्ता अपनी शिकायत तीन दिनों 26 से 28 नवंबर के भीतर दर्ज करा सकते हैं। कमेटी प्रत्येक शिकायत का निस्तारण तय समय में करेगी। सभी शिकायतों का निस्तारण होने के बाद अंतिम सूची जारी की जाएगी।

ईसीए कोटा के तहत सबसे अधिक राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) में विद्यार्थियों ने आवेदन किया है। उसके बाद राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) में आवेदन किया है। एनसीसी में 3876 जबकि एनएसएस में 1796 आवेदन आए हैं। वाद विवाद प्रतियोगिता अंग्रेजी में आए आवेदनों की संख्या 1282 एवं प्रश्नोत्तरी में 1090, थिएटर में 887 है। ईसीए के तहत क्रिएटिव राइटिंग, नृत्य, वाद विवाद प्रतियोगिता, डिजिटल मीडिया समेत कुल 14 श्रेणियों में दाखिला होता है। इसके लिए आवेदन पहले ही जमा कराए गए हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close