अंतर्राष्ट्रीय

जीत के करीब बाइडन, सर्वाधिक वोट पाने का रिकॉर्ड; ट्रंप पहुंचे कोर्ट

image_pdf

वाशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव की जंग अब दिलचस्प और निर्णायक मोड़ पर आ गई है।अमेरिका में राष्ट्रपति के चुनाव के लिए वोटों की गिनती अभी जारी है। वोटों की गिनती में फिलहाल रिपब्लिकन पार्टी के जो बाइडन, ट्रंप से आगे हैं। बाइडन जीत के काफी करीब पहुंच गए हैं। रिपब्लिकन के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और उनके प्रतिद्वंद्वी जो बाइडन के बीच मुकाबला कड़ा है। वोटों की गिनती के मुताबिक, फिलहाल जो बाइडन ने ट्रंप के खिलाफ बड़ी बढ़त बना ली है। इस साथ ही बाइडन ने अमेरिका के इतिहास में अब तक सबसे अधिक वोट पाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

इस बीच, ट्रंप ने मतगणना में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं। इसको लेकर वह सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। अमेरिका में चुनाव के नतीजों को लेकर हिंसा की आशंका भी जताई गई है, जिसके लिए सुरक्षा की पुख्ता तैयारियां की गई हैं। व्हाइट हाउस के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है।
अमेरिकी चुनाव की ताजा स्थिति

न्यूयॉर्क टाइम्स के टैली के मुताबिक, मौजूदा वक्त में जो बाइडन को अब तक 253 इलेक्टोरल वोट मिल चुके हैं। उन्हें बहुमत के लिए 17 वोटों की जरूरत है। दूसरी ओर डोनाल्ड ट्रंप को अब तक 214 इलेक्टोरल वोट मिल चुके हैं। उन्हें बहुमत के लिए 56 वोट और चाहिए।

ट्रंप समर्थकों का हंगामा

न्यूज़ एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार, अमेरिका में एरिजोना में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों के बीच ट्रंप के समर्थक काउंटिंग सेंटर के बाहर पहुंचे।यहां पर ट्रंप समर्थकों ने नारेबाजी की और काउंटिंग रोकने की मांग की। इस दौरान हजारों की संख्या में समर्थक झंडा लेकर जमा हुए और नारेबाजी करते रहे।

बिडेन के नाम सबसे अधिक वोट पाने का रिकॉर्ड

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में वोटों की गिनती जारी है। इस बीच डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडन ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है। बाइडन ने अब तक चुनाव में सबसे अधिक वोट पाने का रिकॉर्ड बनाया है। अमेरिकी चुनावी इतिहास में किसी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को अब सबसे अधिक वोट मिलने का रिकॉर्ड जो बाइडेन के नाम हो गया है। अभी तक की गिनती तक जो बाइडेन 7 करोड़ वोट पा चुके हैं, जबकि डोनाल्ड ट्रंप 6.8 करोड़ वोट के करीब हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close