Breaking Newsराष्ट्रीय

उतरी निगम के तीन अस्पतालों की नर्सों ने की हड़ताल, मरीजों को हुई परेशानी

उतरी निगम के तीन अस्पतालों की नर्सों ने की हड़ताल, मरीजों को हुई परेशानी

उतरी निगम के अधीन आने वाले अस्पतालों के स्वास्थ्य कर्मियों को वेतन न मिलने का मुद्दा अभी पूरी तरह सुलझा नहीं है। डॉक्टरों की हड़ताल खत्म होने के बाद अब नर्सों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। सोमवार को हिंदूराव, कस्तूरबा गांधी और राजन बाबू टीबी अस्पताल की सभी नर्स हड़ताल पर रहीं।

इस दौरान अस्पतालों में ओपीडी के अलावा सभी विभागों में काम बंद रखा गया। ऐसे में  में यहां इलाज कराने आए मरीजों को परेशानी हुई। नर्सों का कहना है कि उन्हें तीन माह से वेतन नहीं मिला है। जब तक मांग पूरी नहीं हो जाती हड़ताल जारी रहेगी।
नर्सेज वेलफेयर एसोसिएशन की अध्यक्ष इंदुमती ने बताया कि वेतन संबंधी मुद्दे को लेकर उतरी नगर निगम के महापौर जयप्रकाश ने सभी नर्सों के साथ बैठक की, लेकिन इसमें समस्या का कोई समाधान नहीं निकला। इसलिए नर्सों की हड़ताल अनिश्चित काल के लिए जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि निगम ने नर्सो का सिर्फ जुलाई माह तक का वेतन जारी किया है। बकाया वेतन की मांग को लेकर कई बार निगम के अधिकारियों को लिखित में शिकायत दी, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।
इंदुमती ने कहा कि वेतन न मिलने से घर चलाना मुश्किल हो रहा है है। जब तक नर्सों के खाते में पैसे नहीं आ जाते हड़ताल बंद नहीं की जाएगी। इस मामले में उतरी निगम के महापौर जयप्रकाश का कहना है कि वेतन के मुद्दे को लेकर जल्दी ही समाधान निकाला जाएगा।

 

Show More

Related Articles

Close