Breaking Newsराष्ट्रीय

कोविड नियमों के उल्लंघन के आरोप मे, आम आदमी पार्टी के पांच विधायकों के खिलाफ एफआईआर

कोविड नियमों के उल्लंघन के आरोप मे, आम आदमी पार्टी के पांच विधायकों के खिलाफ एफआईआर

कमला मार्केट थाना पुलिस ने आम आदमी पार्टी के पांच विधायकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। विधायकों पर आरोप है कि उन्होंने आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के आदेशों की अवहेलना करते हुए निगम मुख्यालय सिविक सेंटर सफाई कर्मियों के साथ प्रदर्शन किया और जमकर उत्पात मचाया। पुलिस की ओर से प्रदर्शन को इजाजत नहीं दी गई थी।

शिकायत के मुताबिक मॉडल टाउन के विधायक अखिलेश त्रिपाठी, कोंडली के विधायक कुलदीप कुमार, शालीमार बाग की विधायक वंदना कुमारी, त्रिलोकपुरी के विधायक रोहित महरोलिया और मंगोलपुरी की विधायक राखी बिडलान ने बुधवार को करीब दो हजार से अधिक सफाई कर्मियों को निगम मुख्यालय पर जमा किया।
उसके बाद विधायकों ने सफाई कर्मियों के जरिये रोड जाम करवा दिया। रोकने पर प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई की। इसमें नौ पुलिसकर्मी घायल हो गए। प्रदर्शनकारियों के उपद्रव में कमला मार्केट के एसीपी अनिल कुमार को चोटें लगीं औैर उनकी एक अंगुली टूट गई है।
प्रदर्शन को उग्र होता देख सभी विधायक वहां से चले गए। पुलिस ने पांचों विधायक समेत उपद्रवियों के खिलाफ महामारी अधिनियम, सरकारी आदेश का उल्लंघन, सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के तहत मामला दर्ज कर लिया। मामले पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उपद्रव करने वाले 13 लोगों को हिरासत में ले लिया।

 

Show More

Related Articles

Close