Breaking Newsराशिफल

23 October Aaj ka Rashifal

23 October Aaj ka Rashifal

image_pdf

मेष: व्यावसायिक मामलों में फैसले लेते वक्त आपको पूरी तैयारी करनी होगी और सकारात्मक सोच से काम करना होगा। कार्यक्षेत्र में सहजता और तेजी के साथ कई मुद्दों का सफलतापूर्वक समाधान करेंगे। दूसरों से ज्यादा अपेक्षाएं और उम्मीदें संजोकर ना रखें अन्यथा आपको परेशानी हो सकती है। पारिवारिक रिश्तों में नई ताजगी आएगी। साथ ही शिखर तक पहुंचने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

वृषभ: आर्थिक मामले में भाग्य आपका पूरा साथ देगा, साथ ही कारोबरा को विस्तार भी होगा। व्यापारिक यात्राएं लाभप्रद होंगी और उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। नए दोस्त के प्रति आकर्षण का भाव रहेगा लेकिन अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में समय लगेगा। कार्यक्षेत्र में संसाधनों को जुटाकर आर्थिक स्थिति को सशक्त करने का प्रयास करें तभी आपका रूतबा बरकरार रहेगा। आसपास के लोगों पर ध्यान रखें, चोरी होने की आशंका है।

मिथुन: आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद सकता है। माता के स्वास्थ्य में सुधार आएगा। कार्यक्षेत्र में अपने कार्य पर फोकस रखें अन्यथा वाद-विवाद की आशंका है। जब आपको जरूरत होगी तब परिवार और दोस्तों का सहयोग कम मिलेगा। इस कारण आप निराश हो सकते हैं। जिंदगी के अनुभव समझकर आगे बढ़ना बेहतर होगा। छात्रों को विदेश में शिक्षा प्राप्त करने का मौका मिलेगा।

कर्क: आज सुबह से ही आप ऊर्जावान महसूस करेंगे और परिवार के प्रति उदार रवैया रहेंगे। कार्यक्षेत्र में अपने साथ काम करने वाले लोगो को प्रोत्साहित करने में सफल रहेंगे। संतान के करियर की चिंता समाप्त होगी। दोस्त आपकी उदारता का फायदा उठा सकते हैं। व्यस्तता के बीच लव लाइफ के लिए समय निकाल पाएंगे। साथ ही आपको उपवाह व सम्मान प्राप्त होगा। भाई-बहनों से स्नेह मिलेगा और पारिवारिक बिजनस में मदद भी मिलेगी।

सिंह: जीवनसाथी के साथ संबंध प्रेमपूर्ण व प्रसन्नतादायक रहेंगे। साथ ही आप मौजूदा वक्त यादगार बनाएंगे। कारोबार में सफलता मिलेगी और भाग्य का भी साथ मिलेगा। घरेलु चीजें की शॉपिंग करेंगे और घर की सदस्यों की जरूरतों को पूरा करेंगे। कार्यक्षेत्र में ईमानदारी से काम करने पर अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी। सामाजिक और पारिवारिक रिश्ते अच्छी तरह से निभाएंगे लेकिन आलस्य से बचें।

कन्या: कार्यक्षेत्र में आपको नए अवसर मिलेंगे और सफलता प्राप्ति के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। विदेशी संस्था के साथ व्यापारिक साझेदारी के लिए उत्तम समय है। रिश्तों में विचारों को खुलकर अभिव्यक्त करने का वक्त आ गया है। पुरानी तल्ख यादों को दूर कर अपने मन को हल्का करें। कार्यक्षेत्र में बड़े भाई का सहयोग मिलेगा और जीवन में नए उत्साह का अनुभव करेंगे।

तुला: एक नया दौरा आपका इंताजर कर रह है। अतीत की समस्याएं धीरे-धीरे खत्म हो जाएंगी और अटकी हुई व्यापारिक योजना भी पूरी कर लेंगे। कार्यक्षेत्र में नए अवसरों के लिए तैयार रहें और तनावरहित महसूस करें। किसी भी प्रकार के कर्ज देने से बचें। सामाजिक दायरे में बढ़ोतरी होगी और संतान पक्ष से शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। पारिवारिक संबंधों में सुधार आएगा। व्यापार में नजरिया रखें, इससे आपकी रचनात्मक क्षमता बढ़ेगी।

वृश्चिक: बड़ी शख्सियतों के बीच आप अपनी छाप छोड़ने में कामयाब होंगे, जिससे आपको भविष्य में लाभ होगा। व्यावसायिक मामले में ऊर्जावान महसूस करेंगे और अपने सभी प्रोजेक्ट को पूरा करेंगे। हालांकि आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। लव लाइफ के कारण आपका मूड पूरे दिन खुशनुमा रहेगा। दिखावा करने वाले लोगों से बचकर रहें और ज्यादा खरीददारी करने से बचें। आर्थिक स्थितियां प्रभावित होने की आशंका है।

धनु: आज का दिन मिश्रित फलदायी होगा। पारिवारिक खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है और किसी सदस्य से अशुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। नकारात्मक विचारों से दूर रहें अन्यथा भावनात्मक रूप से दुखी होंगे। पुराना मित्र आपके जीवन में प्रसन्नता लेकर आएगा। लव लाइफ में फिलहाल कोई वादा न करें तो बेहतर होगा। छात्रों को लक्ष्य प्राप्ति के लिए थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। साथ ही किसी भी तरह की अनैतिक गतिविधि से दूर रहें।

मकर: आज असमंजस के बादल छंटना शुरू होंगे। पुराने तौर-तरीकों में सुधार आएगा और दृष्टिकोण में नया बदलाव देखने को मिलेगा। धर्म-कर्म के कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी और परमसत्ता की अनुभूति होगी। शासकीय सम्मान प्राप्त होगा और कार्यशैली में भी निखार आएगा। विदेशी रिश्तेदारों से आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। ससुराल पक्ष का पूरा सहयोग मिलेगा और जीवनसाथी से आपको सम्मान प्राप्त होगा।

कुंभ: कार्यक्षेत्र में भविष्य की योजनाओं पर कार्य करेंगे और परिवार के साथ हर लम्हे का आनंद उठाएंगे। सचेत रहकर कार्य करें अन्यथा सुनहरा चांस निकल सकता है। ऑफिस में अधिकारियों से रिश्तों में सुधार आएगा और आमदनी के स्रोत के बारे में पता चलेगा। छात्रों को प्रतियोगी परिक्षाओं में शुभ परिणाम मिलेंगे और गुरुजनों का आशीर्वाद भी लेंगे। रोजगार के क्षेत्र में आपको लाभ होगा और पिता के सहयोग से पारिवारिक बिजनस में विस्तार होगा।

मीन: व्यावसायिक और रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों के साथ संपर्क बनाएंगे और उनसे स्वांद भी स्थापित करेंगे। आकस्मिक धन लाभ के योग बन रहे हैं और मित्रों के साथ लंबी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। विपरित परिस्थितियों में निर्णय लेने की क्षमत बढ़गी और धैर्य के साथ सभी समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी और पिता का सहयोग भी मिलेगा। छात्रों को कुछ नया सीखने का अवसर प्राप्त होगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close