Breaking Newsराशिफल

19 October Aaj ka Rashifal

19 October Aaj ka Rashifal

image_pdf

मेष: राशि का स्वामी मंगल द्वादश भाव में चल रहा है। चंद्रमा वृश्चिक राशि का अष्टम भाव आपके अंदर भोग-विलास के भावना को बढ़ायेगा। आज आप धार्मिक एवं सामाजिक कार्यों में सहयोग करेंगे। अगर आप व्यापार कर रहे हैं तो आज आपके व्यापार में कुछ नए बदलावों का भी योग बन रहा है। यह परिवर्तन आगे चलकर आपको लाभ द‍िलाएंगे। सायंकाल से लेकर रात्रि तक आप अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। लापरवाही करने से आपकी सेहत पर नकारात्‍मक प्रभाव पड़ सकता है।

वृषभ: आज आपकी राशि से सप्तम भाव में चंद्रमा जीवन में कई सारी समस्‍याएं उत्पन्न करेगा। इसलिए मन को शांत रखना बहुत जरूरी है। आज आपको कदम-कदम पर असहयोग और परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। अधीनस्‍थ कर्मचार‍ियों से भी वाद-व‍िवाद हो सकता है। शाम 5 बजे के बाद चंद्रमा के धनुः राशि में प्रवेश करने के उपरांत धैर्य में वृद्धि होगी। साथ ही पड़ोसी भी सहयोग करेंगे।

मिथुन: आज आपका दिन बेहद खास है। मेहनत करें सफलता मिलेगी। नौकरी या व्‍यवसाय संबंधी कोई शुभ समाचार मिलेगा। आप नये-नये कार्यों में विनियोग करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको विशेष सम्‍मान प्राप्‍त होने के योग हैं। परिवार में मनमुटाव की स्थिति हो सकती है। आप इस समय धैर्य से काम लें क्योंकि जल्दबाजी में किये गये फैसले से आप परेशान हो सकते हैं।

कर्क: आज आप अधिकांश क्रियाकलापों में लिप्त रहेंगे। इस समय में आध्यात्म से तत्व ज्ञान की वृद्धि होगी। सायंकाल से देर रात तक आपकी भौतिक सुख सुविधाओं में वृद्धि होगी। आपकी बुद्धि विवेक, नये-नये कार्यों की खोज करने में लगेगी। आप दूसरों की कमियां ढूंढना छोड़ दें तो आज आपकी शान में चार चांद लग सकता है।

सिंह: आज वृश्चिक का चंद्रमा आपको बहुमूल्य वस्तु से लाभ प्राप्त कराएगा। इसके अलावा आज आप खुद भी अपनी शान-शौकत के लिए धन खर्च करेंगे। आज आप गरीबों की सहायता और अपनी वाकपटुता और कार्यकुशलता से दूसरे व्यक्तियों को अपनी ओर आकृष्ट करने में सक्षम रहेंगे। परिवारीजनों के साथ समय अच्‍छा बीतेगा। वाणी में मधुरता से रिश्‍तों में प्रेम का भाव बढ़ेगा। सायंकाल से लेकर देर रात्रि तक आपकी रुच‍ि धर्म के कार्यों में भी बढ़ेगी।

कन्या: आज राशि से द्वितीय भाव में चंद्रमा राज्य विजयकारक है। आपके प्रभाव-प्रताप में वृद्वि होगी। सायंकाल से लेकर देर रात्रि तक ऐसे अनावश्यक खर्चे सामने आयेंगे जो कि न चाहते हुए भी मजबूरी में करने पड़ेंगे। अगर कहीं आपका धन रुका हुआ है तो आज वह धन मिलने के आसार हैं।

तुला: अधिक परिश्रम करने के कारण स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा। राज्य और समाज की ओर से वांछित सहयोग मिलेगा। परिवार की तरफ से भी शुभ समाचार मिलने के संकेत हैं। यदि आप नौकरी करते हैं तो आपके अधिकारों में वृद्धि होगी साथ ही आपका भी उत्तरदायित्व बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में सभी आपके साहस और पराक्रम की सराहना करेंगे।

वृश्चिक: आज का दिन मिश्रित फलकारक है। पंचम भाव में मंगल होने के कारण आपको पेट एवं वायु से संबंधित कष्ट होने की संभावना है। ऐसे अनावश्यक खर्चे सामने आएंगे जो आपको बेवजह का गुस्‍सा द‍िलाएंगे। ध्‍यान रखें क‍ि इससे बनते कार्य भी ब‍िगड़ जाएंगे। इसलिए धैर्य से काम लें। सायंकाल के समय कोई खुशखबरी मिलने से आपका उत्साह बढ़ेगा। रात्रि के समय किसी मांगलिक समारोह में सम्मिलित होने का अवसर प्राप्त होगा।

धनु: राशि से पंचम भाव में चंद्रमा धर्म-आध्यात्म में वृद्धि करेगा। दिन का कुछ समय सामाजिक क्रियाकलापों में भी लगेगा। आपके भौतिक सुख-सुविधाओं में कुछ कमी आ सकती है। यदि आप अपने मन की बात को शीघ्र दूसरों से उजागर न करें तो रुके हुए धन की प्राप्ति भी हो सकती है। प्रथम भाव में बृहस्पति आपके स्वास्थ्य पर नकारात्‍मक प्रभाव डाल सकता है। इसलिए खानपान का व‍िशेष ध्‍यान रखें।

मकर: आज राशि से तृतीय पराक्रम एवं रोग स्थान में मंगल-द्वादश गुरु-केतु योग आपके निर्णय लेने की क्षमता से आपको लाभ कराएंगे। यदि आपका कोई विवाद राज्य या समाज में लंब‍ित है तो आज उसमें सफलता मिलने की पूर्ण संभावना रहेगी। व्‍यवसाय में आज किए गए प्रयास भविष्‍य में फलीभूत होंगे। सफलता आपके कदम चूमेगी लेकिन इसके लिए आपको धैर्य बनाए रखना होगा। शेयर संबंधी मामलों में फायदा होगा। किसी को दिए गए कर्जे की वापसी से मन प्रसन्‍न रहेगा।

कुंभ: आज का दिन आपके लिए भविष्य की नवीन संभावनाओं को लेकर आ रहा है। नौकरी में किसी सीनियर की मदद से आपको तरक्‍की मिलेगी। व्‍यवसाय करते हैं तो आज के दिन आपको थोड़ी ज्‍यादा मेहनत करनी पड़ेगी। बुजुर्गों के आशीर्वाद से आज आपको कार्यों में सफलता मिलेगी। सायंकाल का समय गाने-बजाने संगीत और सैर-सपाटे में बीतेगा।

मीन: आज राशि से नवम चंद्रमा शत्रु चिंता का उत्पत्तिकारक है। आज पूरा द‍िन मन क‍िसी न क‍िसी कार्य में परेशान रहेगा। आपकी संतान व पत्नी के प्रति प्रेम भावना बढ़ेगी। यदि आपकी प्रोन्नति होने वाली है तो अवश्य प्राप्त होगी। आपको आकस्मिक च‍िंता होने की संभावना है। जिसे आप अपनी वाकपटुता से शीघ्र ही दूर कर लेंगे। दूसरे व्यक्तियों व आगंतुकों को अपनी ओर आकर्षित करने में सायंकाल तक आप कामयाब हो जायेंगे। रात्रि में अकस्मात् अतिथियों के आगमन से असुविधा होगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close