Breaking Newsराशिफल

5 October Aaj ka Rashifal

5 October Aaj ka Rashifal

image_pdf

मेष: आज सोमवार को प्रथम जन्म लग्न में चंद्रमा का प्रबल योग बन रहा है। शाम 5 बजे तक कोई खास डील फाइनल हो जाएगी। आपको आज राज्य से विशेष सम्मान प्राप्त हो सकता है। आपके मान-सम्‍मान का भी योग है। भौतिक विकास का योग अच्छा है। क‍िसी मंगल कार्य की योजना तैयार करने में पर‍िवार का सहयोग म‍िलेगा। समाज में शुभ व्यय से आपकी कीर्ति बढ़ेगी। घर-पर‍िवार में भी सभी का सहयोग और प्रेम म‍िलेगा।

वृषभ: वृष राश‍ियों का आज नई योजनाओं को शुरू करने में मन लगेगा। किसी देवस्थान की यात्रा से मन को सकून मिलेगा। कानूनी विवाद में पड़ने से बचें अन्‍यथा ये मामला कुछ ज्‍यादा ही लंबा ख‍िंच जाएगा। आज प्रत‍ियोग‍िता में सफलता म‍िलने के योग हैं। स्‍थान परिवर्तन की योजना सफल हो सकती है। दिन के उत्तरार्ध में उलझनों के बावजूद पराक्रम में वृद्धि होगी। घर-परिवार में हर्ष मंगलमय परिवर्तन व मनोरथ सिद्धि होगी। वर्क फ्रॉम होम में भी आपके अनुकूल वातावरण बनेगा तथा आपके साथी भी आपका सहयोग करेंगे। म‍ित्रों का भी सहयोग म‍िलेगा।

मिथुन: आज का दिन काफी रचनात्मक है। किसी क्रिएटिव और आर्टिस्टिक काम को पूरा करने में आप दिन बिता सकते हैं। आज जो काम आपको सबसे ज्यादा पसंद है वही करने को मिलेगा। इससे आपका मन भी प्रसन्‍न रहेगा। व्‍यवसाय संबंधी नई योजनाएं भी दिमाग में आएंगी। अपने से सीनियर का सहयोग पाने का प्रयास करें।

कर्क: आज का दिन काफी सृजनात्मक है, जो भी काम लगन के साथ करेंगे। आज उसका फल उसी समय मिल सकता है। आपके अधूरे काम निपट जाएंगे। परिवार में भी महत्वपूर्ण चर्चाएं होंगी। व्‍यावसाय‍िक स्‍थल पर आज आप अपने विचारों के मुताबिक माहौल बना ही लेंगे। इसमें आपके साथी भी सहयोग करेंगे। मित्रों की मदद से आज आप कुछ बड़ा काम कर सकते हैं।

सिंह: आज का दिन वैसे तो काफी व्यस्त रखने वाला है। लेकिन धर्म-अध्यात्म और पढ़ाई-लिखाई के मामले में थोड़ा समय निकाल ही लेंगे। कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारी आपके कार्यों में रुकावट डालने की कोशिश करेंगे। लेक‍िन सूर्यदेव की उपासना करें वह आपकी मदद करेंगे। आपके व‍िरोधी ही परेशान होंगे। जीवनसाथी के साथ मतभेद होने की आशंका है।

कन्या: आज कन्‍या राश‍ि वाले जातक आपसी वार्ता-व्यवहार में सावधानी बरतें। आस-पास के लोगों से टकराव की नौबत न आए, इस बात का ध्यान रखें। किसी शुभ कार्य की चर्चा हो सकती है। उच्‍च शिक्षा के लिए विदेश जाने की इच्‍छा है तो यह आपके लिए बिल्‍कुल सही समय है। भाग्य पर भरोसा रखें और आत्मविश्वास के साथ कार्य करें। रात्रि के समय स्थिति में और भी सुधार होगा।

तुला: आज का दिन आपके लिए लाभकारक है। कार्य-व्यवहार से जुड़े सभी विवाद आज सुलझ सकते हैं। नए प्रॉजेक्‍ट पर भी कुछ काम शुरू हो सकता है। आज कार्य में परिवर्तन का योग बन रहा है। आप व्‍यवसाय को बढ़ाने या फिर उसमें परिवर्तन का विचार कर सकते हैं। जमीन-जायदाद के मामले में पारिवारिक और आस-पास के लोगोंको संतुलित व्‍यवहार करना होगा। व‍िरोधी परेशानी पैदा करने की कोशिश करेंगे।

वृश्चिक: वृश्चिक राश‍ि वाले आज अपनी माली हालात को लें तो आज आपका का दिन काफी मजबूत है। दिन भर लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। अतः प्रयत्नशील रहें। परिवार में सुख-शांत‍ि और स्थिरता का आनंद उठाएं। नौकरी या व्यापार में कुछ नवीनता ला सकें तो आगे चलकर लाभ होगा। काम में नई जान आएगी।

धनु: धनु राश‍ि वालों के ल‍िए आज का दिन सावधानी और सतर्कता भरा है। बिजनेस के मामले में थोड़ा सा जोखिम उठाएं तो बड़ा लाभ होने की आशा है। रोजमर्रा के कामों से परे कुछ नए कामों में हाथ आजमाएं। किसी अपने के लिए कुछ पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है। नया मौका आपके आसपास है, उसे पहचानना आपके हाथ में है। परिवार के सदस्‍यों के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। जरूरी है कि क्रोध पर नियंत्रण रखें। आज रुका हुआ धन मिलने का प्रबल योग है।

मकर: मकर राश‍ि वालों के लि‍ए आज का दिन सामान्य है। भागीदारी में साझे में किया व्यापार काफी फायदा पहुंचायेगा। रोजमर्रा के घरेलू कामों को निबटाने का आज सुनहरा मौका है। हो सकता है आज आपको पुत्र-पुत्री के संबंध में कोई बड़ा फैसला लेना पड़े। ईमानदारी और निर्धारित नियमों का ध्यान रखें। आज कई प्रकार के काम एक साथ हाथ में आने से व्यग्रता बढ़ सकती है।

कुंभ: कुंभ राश‍ि वालों के ल‍िए आज का दिन अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधानी बरतने का है। मौसम परिवर्तन से शीतोष्ण विकार उत्पन्न हो सकते हैं। खान-पान में लापरवाही बिल्कुल न बरतें। व्यापार के मामले में दिन सुखद व्यतीत होगा। जल्दबाजी में कोई भूल हो सकती है इसलिए हर काम सोच-समझ कर करें।

मीन: मीन राशि वालों के ल‍िए आज का दिन लाभकारक रहेगा। व्यापार में जोखिम उठाने का परिणाम आज हितकर रहेगा। परेशानियों को धैर्य और अपने मृदु व्यवहार से सुधार कर ठीक किया जा सकता है। अपनी बुद्धि का प्रयोग करके आप वह सब कुछ पा सकते हैं, जिसकी आपको अभी तक कमी रही है। परेशानी में पड़े व्‍यक्तियों की मदद से आपको लाभ होगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close