Breaking Newsराशिफल

29 September Aaj ka Rashifal

29 September Aaj ka Rashifal

image_pdf

मेष: आज का दिन आपके लिए शुभ है और आपको अजनबी लोगों से सहयोग मिलेगा। आपको परिश्रम का इस वक्‍त लाभ मिलेगा और प्रयास करने पर सभी कार्य पूर्ण होंगे। मित्रों और परिजनों का सहयोग भी भरपूर प्राप्‍त होगी। विरोधी भी परास्त होंगे। निर्माण कार्य की आवश्यकता महसूस होगी। कोई शुभ समाचार आपके उत्साह को बढ़ाएगा।

वृषभ: आर्थिक मामलों में परेशानी के कारण आप अभी दबाव में महसूस करेंगे। कोई भी फैसला लेने से पहले अति उत्‍साह न दिखाएं। इससे आपका काम बिगड़ सकता है। शुभ संदेश भी आएगा व पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। अनावश्यक शंकाओं से बचें। गलत तरीके से धन अर्जित न करें। आपको नुकसान हो सकता है।

मिथुन: इस वक्‍त किसी वजह से आपके परिवार में आपस में सामंजस्‍य की कमी की वजह से नुकसान आपको भी हो सकता है। आर्थिक लेन-देन में सावधानी बरतें। आपके द्वारा किए गए कार्यों का विरोध हो सकता है, पर इससे आपके मनोबल में कोई कमी नहीं आएगी। परिवार की समस्याओं के संबंध में कोई निर्णय लेने से पहले 10 बार सोचें। आपको कार्यक्षेत्र में भी कोई जरूरी कदम उठाना पड़ सकता है।

कर्क: आज आपको सफलता के लिए काफी परिश्रम करना पड़ सकता है। अच्‍छी बात यह है कि आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी और आपको लाभ जरूर होगा। दूर की यात्रा भी करनी पड़ सकती है। कुछ अधूरे कार्य आपको निपटाने होंगे। सुख व दुःख को समान समझकर सब कुछ भाग्य पर छोड़ दें। आज भगवान के प्रति आपकी आस्‍था बढ़ेगी और शाम के वक्‍त परिवार से जुड़े किसी मांगलिक कार्य में हिस्‍सा ले सकते हैं।

सिंह: आज का दिन आपके लिए शुभ है। आपके सभी कार्य पूर्ण होते नजर आएंगे। कहीं से रुका धन मिलने से मन में प्रसन्‍नता होगी। व्‍यापार में आज आपको किसी प्रकार का नया अनुभव प्राप्‍त होगा। आप आज कोई बड़ डील पक्‍की कर सकते हैं। जरूरी है कि कोई भी कागज साइन करने से पहले उसके सभी पहलुओं को जांच लें। आपको इस नई डील से भविष्‍य में अच्‍छा लाभ हो सकता है।

कन्या: आज का दिन आपके लिए कई प्रकार के रंगों से भरा होगा। कहीं से मनपसंद भोजन प्राप्‍त होगा तो मन प्रसन्‍न रहेग। आज आप अपने पुराने और अधूरे कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे और उसमें आपको सफलता भी मिलेगी। स्‍वास्‍थ्‍य को ध्‍यान में रखते हुए खानपान में संतुलन जरूर रखें। बेहतर होगा कि धन के मामले में आज कोई भी बड़ा फैसला लेने से बचें।

तुला: आज कार्यक्षेत्र के मामले में आपका दिन खास है। आप अच्‍छा प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहेंगे। एक के बाद एक मामले सुलझते चले जाएंगे। पेट और आंख से संबंधित समस्‍या आपको परेशान कर सकती है। इससे कार्यक्षेत्र में अस्थिरता रहेगी। समय के अनुसार चलने से आप उन्नति करेंगे वरना समय आपको पीछे छोड़ देगा। जीवनसाथी के साथ किसी बात पर विवाद हो सकता है। कारोबार में वाणी और व्यवहार से लाभ पाएंगे।

वृश्चिक: आज का दिन आपके लिए शुभ है। दांपत्य सुख में वृद्धि होगी। जटिल कार्यों का निष्पादन होगा और लाभदायक उपक्रमों का संचालन भी होगा। आज आपको संतान पक्ष की चिंता परेशान कर सकती है। पड़ोसियों के कारण कुछ परेशानी हो सकती है। आपकी किसी बात को वे दिल पर ले सकते हैं और बुरा मान सकते हैं। बेहतर होगा कि आप सब कुछ समय पर छोड़ दें और किसी बहस में न पड़ें।

धनु: आज का दिन आपके लिए मिला-जुला साबित होगा। वाहन और आवास संबंधी समस्याएं सिर उठा सकती हैं। शुभ संदेश आने से उत्साह बढ़ेगा और मित्रों का सहयोग भी प्राप्त होगा। स्वजनों का भी सहयोग मिलेगा। घर में धन वैभव होन के बावजूद किसी वजह से अशांति हो सकती है। बेहतर होगा कि सभी को बैठकर बात करनी चाहिए और समस्‍या का निदान निकाल लेना चाहिए। यात्रा पर जाएं तो वाहन बेहद सावधानी से चलाएं।

मकर: आज का दिन आपके पराक्रम से लाभ प्राप्‍त करने का है। मित्रों का सहयोग आपको हर मोड़ पर मिलेगा। किसी चल या अचल संपत्ति का पारिवारिक विवाद निपटाना आवश्यक होगा। पारिवारिक व्यवस्था बनाने में व्यस्त रहेंगे। सोचे हुए कार्य सफल होंगे और मित्रों द्वारा किए जा रहे विरोध में कमी आएगी। आपको आज के दिन कुल मिलाकर संतुष्टि का अहसास होगा।

कुंभ: आज का दिन आपके लिए थोड़ा कठिनाई भरा साबित हो सकता है। किसी पर व्यर्थ के संदेह और तर्क वितर्क में समय और धन की हानि होगी। ऑफिस में बॉस के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। पितृपक्ष से लाभ की आशा रहेगी। पुराने दोस्त के आगमन से परिवार में व्यस्तता बढ़ेगी। शाम के वक्‍त घर पर पहुंचने के बाद मन को थोड़ी तसल्‍ली मिलेगी।

मीन: आज के दिन लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं। व्यवहार से सब कुछ पा सकते हैं। जटिलताएं खत्म होंगी और विरोधी भी परास्त होंगे। खान पान में परहेज करना ही युक्ति संगत है अन्यथा अपच अजीर्ण का प्रभाव रहेगा। जीवनसाथी के साथ प्रेम यथावत बना रहेगा। मन में किसी बात को लेकर परेशानी बढ़ सकती है। दूसरों की बातें आपका दिल दुखा सकती हैं, लेकिन बेहतर होगा कि इन बातों को वहीं छोड़कर आगे बढ़ें और कुछ नया सोचें।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close