Breaking Newsराष्ट्रीय

कृषि बिल, निजीकरण, संविदा भर्ती व आरक्षण खत्म करने की कोशिश के विरोध में आजाद समाज पार्टी की जोरदार हुंकार

कृषि बिल, निजीकरण, संविदा भर्ती व आरक्षण खत्म करने की कोशिश के विरोध में आजाद समाज पार्टी की जोरदार हुंकार

image_pdf

राष्ट्रीय अध्यक्ष चन्द्रशेखर के आह्वान पर देशभर में किया गया प्रदर्शन
गाजियाबाद(आप अभीतक)। केंद्र सरकार द्वारा किसानों के हितों को पूंजीपतियों के हाथों गिरवी रखने वाले कृषि विधेयकों, सरकारी संस्थानों का निजीकरण व आरक्षण खत्म करने की केंद्र सरकार की साजिश के खिलाफ आजाद समाज पार्टी व भीम आर्मी के देशव्यापी प्रदर्शन के अन्तर्गत आज जिला मुख्यालय पर भी जोरदार प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को सम्बोधित एक ज्ञापन सौंपा गया।
आजाद समाज पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष चन्द्रशेखर आजाद के निर्देश पर आज आजाद समाज पार्टी व भीम आर्मी ने जिला मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों में मौजूद पार्टी के राजस्थान प्रभारी इमरान खान ने बताया कि मोदी सरकार ने कृषि आधारित जो तीन बिल पारित किये हैं वह किसानों के लिए डेथ वारंट की तरह हैं। आजाद समाज पार्टी इसका पुरजोर विरोध करेगी।
इसके अलावा मिशन 78 के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक सिद्धार्थ ने इस मौके पर कहा कि केंद्र सरकार निजीकरण के जरिए सरकारी संस्थानों को निजी हाथों में सौंप रही है। यह केंद्र सरकार की बड़ी साजिश है। निजी क्षेत्रों में चूंकि आरक्षण नहीं है इसलिए इस तरह पीछे के दरवाजे से आरक्षण खत्म किया जा रहा है। केंद्र सरकार अखण्ड भारत को विभाजित करने पर तुली है। ज्ञापन में राष्ट्रपति महोदय से मांग की गई है कि वे सरकार द्वारा पारित विधेयकों पर आम जनता के हित में हस्ताक्षर न करें। आजाद समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष आनंद कुमार जाटव ने कहा कि निजीकरण अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व पिछड़ी जातियों के आरक्षण का अर्थ ही खत्म हो जायेगा। सफाईकर्मचारियों से लेकर सभी कर्मचारियों को संविदा पर भर्ती करने की कोशिश नौजवानों में निराशा पैदा करेगी। ज्ञापन में कृषि बिल निरस्त करने, निजीकरण की प्रक्रिया रोकने, आरक्षण विरोधी साजिश को रोकने की मांग उठाई गई है। ऐसा न होने पर आजाद समाज पार्टी भविष्य में एक बार फिर आंदोलन करेगी। प्रदर्शनकारियों में गुलजार सिद्दीकी, चीनू प्रधान और धर्मेन्द्र गौतम, भीम आर्मी के जिला अध्यक्ष सुरेन्द्र गौतम, संजीव, विजय, अशोक, आकाश, पंकज, कोमेश, नरेन्द्र, हिमांशु गौतम, विक्की, प्रदीप, अफजल, आसिफ चौधरी, संजय, अब्दुल माजिद, राहुल जाटव, वसीम अकरम,शाहरुख सैफी, नरेश गौतम, अमजद खान, प्रदीप कुमार, गुल्लू एवं महेन्द्र सिंह ठेकेदार आदि प्रमुख लोग मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close