Breaking Newsराष्ट्रीय

बगड़ी गैंगरेप प्रकरण के विरोध में भीम आर्मी ने किया जोरदार प्रदर्शन

सरकार ने प्रदर्शनकारियों की सभी 11 मांगे मानी

image_pdf

जयपुर। 7 सितंबर को दोसा के बगड़ी गांव में एक युवती के साथ हुए गैंगरेप से आक्रोशित भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने अल्बर्ट हॉल पर जोरदार प्रदर्शन कर खलबली मचा दी।
पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए आयोजित महा आंदोलन में राजस्थान के साथ-साथ मध्य प्रदेश उत्तर प्रदेश हरियाणा और दिल्ली के हजारों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। बड़ी संख्या में पहुंचे आंदोलनकारियों को देखकर प्रशासनिक अधिकारी भी बौखला गए। वैधानिक रूप से आंदोलन कर रहे लोगों को प्रशासन ने लाठीचार्ज कर भीम आर्मी प्रदेश अध्यक्ष अनिल धेनवाल , छात्र नेता रोशन मुंडोतिया, प्रदेश महासचिव सत्यवान मेहरा, प्रदेश उपाध्यक्ष जितेंद्र हटवाल, भीम सेना प्रमुख अनिल तीरडिया, युवा नेता अतुल मीणा और सामाजिक कार्यकर्ता बनवारी मीणा समेत कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद आंदोलनकारी जेल में ही धरने पर बैठ गए। इसके बाद प्रशासन के आदेश पर आंदोलनकारियों की 11 सदस्यीय टीम को वार्ता के लिए ले जाया गया जहां राजस्थान सरकार के चीफ सेक्रेटरी से 11 सूत्रीय मांगों पर वार्ता की गई।
वार्ता के बाद सरकार ने सभी 11 मांगों को स्वीकार कर लिया। 11 मांगों में प्रदेश में एससी एसटी आयोग का गठन शीघ्र किया जाना, पीड़िता को 5000000 सहायता राशि दिया जाना, पीड़िता को सरकारी नौकरी देना, लाकडाउन के दौरान प्रदेश में न्याय के लिए किए गए उन आंदोलनों में दर्ज मुकदमे वापस लेने, प्रदेश में होने वाले उत्पीड़न के मामलों में प्रत्येक 2 माह में एससी एसटी आयोग की बैठक में चर्चा करना और प्रदेश में बढ़ रहे अत्याचार पर अंकुश लगाना शामिल है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close