Breaking Newsउत्तर प्रदेशराष्ट्रीयहमारा गाजियाबाद

गाजियाबाद : मूसलाधार बारिश से जिले के कई हिस्सों में जलभराव, महानगर के कई क्षेत्र बने ताला

गाजियाबाद : मूसलाधार बारिश से जिले के कई हिस्सों में जलभराव, महानगर के कई क्षेत्र बने ताला

image_pdf

गाजियाबाद। बरसात के सीजन में आज सुबह की शुरुआत तेज बारिश के साथ हुई जो लगातार जारी है। तेज बारिश के कारण जिले की सभी सड़कों पर भारी जलभराव से वाहन चालको को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।
गाजियाबाद में अभी तक इस सीजन में तय मानक के अनुरूप वर्षा नहीं हुई थी। आज हुई वर्षा ने सभी कमी पूरी कर दी है। जिले की सभी सड़कें पानी से भरी हुई हैं जिस कारण वाहनों को निकलने में भारी परेशानी रही। सभी मार्गों पर आज जाम की हालत बनी रही।
दूसरी तरफ महानगर गाजियाबाद में पानी की निकासी का उचित प्रबंध ने होने का परिणाम आज उन क्षेत्रों को झेलना पड़ा जहां से पानी की निकासी का उचित प्रबंध नहीं है। नवयुग मार्केट, मालीवाडा, शास्त्री नगर, दिल्ली गेट, इस्लामनगर, नंद ग्राम, गांधीनगर और विजयनगर क्षेत्र के कई इलाके पूरी तरह जलमग्न है। जलभराव की हालत यह है कि कई क्षेत्रों में लोग अपने घरों में नजरबंद होकर रह गए हैं। मालीवाडा क्षेत्र में भारी जलभराव है। महानगर में तेजी के साथ विकसित हो रहे राज नगर एक्सटेंशन और आरडीसी में भी कई स्थानों पर पानी भर गया है। मौसम विभाग के अनुसार अभी वर्षा का दौर थमा नहीं है। कई जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है जहां मध्यम से तेज बारिश होने की संभावना है। एक तरफ महानगर में जलभराव से लोग परेशान हैं तो दूसरी तरफ धान और गन्ना किसानों के चेहरे बारिश से खिल उठे हैं। दोनों फसलों के लिए बारिश काफी लाभप्रद साबित होगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close