Breaking Newsराशिफल

9 July Aaj ka Rashifal

9 July Aaj ka Rashifal

image_pdf

मेष: आज का दिन आपका मिश्रित प्रभाव के साथ गुजरेगा। घर के सदस्य या फिर सन्तान के व्यवहार से आप दुःखी रहेंगे। पत्नी या प्रेमिका भी इस प्रकार के आचरण से आपको व्यथित कर सकती है ताकि आप मन ही मन कुढ़ते रहें। आज न चाहते हुए भी आपको कुछ ऐसा काम करना पड़ सकता है जो और लोगों के लिए असुविधाजनक हो सकता है।

वृषभ: अब समय आ गया है जब आपको अपने भण्डार में से कुछ वस्तुओं को बाहर निकालकर उसका तोल-मोल करवा लेना चाहिए। यदि आप मकान जायदाद के मालिक हैं और आपके पास अच्‍छी भूमि है तो आप सदैव फायदे में रहेंगे। अगर आप इस वक्‍त मूल्‍यांकन के बारे में सोच रहे हैं तो यह सही मौका है। फायदे में रहेंगे।

मिथुन: आपने जिस प्रकार की पृष्ठभूमि लोगों के बीच बनाई है उसके बल पर आज का दिन आपके लिए अच्छा व्यतीत होगा। लोगों की सद्भावनाएं भी जागृत रहेंगी। दोपहर तक आर्थिक संकोच भी खत्म होंगे परन्तु कार्यक्षेत्र की धीमी गति से मानसिक तनाव पैदा हो सकता है। हर बात का दोहरा अर्थ निकलता है, सावधान रहें।

कर्क: आज सुबह से ही कुछ प्रतिकूल समय आपके लिए चल रहा है। हो सकता है आज ही आपको स्वास्थ्य संबंधी समस्‍या भी हो। दिन के पहले हिस्से में डॉक्टर आदि से मिलना बेहतर रहेगा। उसके बाद आप अपने रुटीन काम करें। डॉक्‍टर के पास जाने से पहले आप सभी प्रकार की सावधानियों को अपना लें। नहीं तो परेशानी हो सकती है।

सिंह: इन दिनों आपका सबकुछ ठीकठाक चल रहा है। कारोबार की स्थिति भी सुधरती जा रही है। किसी बड़े अधिकारी के साथ में होने से नौकरी में भी आपकी स्थिति मजबूत है। विरोधियों और आलोचना करने वालों के दिल में अभी गुबार भरा हुआ है। मगर आप मस्‍त होकर अपना काम करें और आगे बढ़ते रहें। आपको अच्‍छा मुकाम प्राप्‍त होगा।

कन्या: किसी समय आप जब अच्छे मूड में रहते हैं तो अपने चहेतों का भला करने में पीछे नहीं रहते हैं। इसका लाभ वे चापलूस भी उठा लेते हैं जो वास्तव में पीछे जाकर आपकी बुराई करते हैं। ऐसे ही लोगों में आज आपका समय व्यतीत होगा। जो सही पात्र हो उसका ही कल्याण करें। मित्रों से चर्चा होगी। इससे लाभ के उपाय निकलकर आ सकते हैं।

तुला: किसी परीक्षा प्रतियोगिता के लिए आपको तैयार रहना है, अगर आप अपने व्यवसाय या कारोबार से संबंधित कोई अनुबंध या लिखापढ़ी करना चाहते हैं तो दिन के समय कहीं कर डालें। बाकी और कामों के लिए भी अपराह्न तक अच्छा गोचर चल रहा है। आपके सभी काम बनेंगे और आपको लाभ प्राप्‍त होगा। आज भाग्‍य 89 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक: कभी-कभी कोई काम आपकी सोच के विपरीत हो जाते हैं। जिस व्यक्ति को आप सज्जन समझते हैं वहीं धोखा दे जाता है। कुछ ऐसी ही घटना आज भी होगी। बाकी मिश्रित फलदायक दिन है। एकाध काम अच्छा हो जाने से मनसंताप कम होंगे और कोई अच्छे समाचार मिलने से निराशा भी खत्म होगी। आज आपको कहीं से रुके हुए धन की प्राप्ति होने से मन में संतोष रहेगा।

धनु: कई दिनों से आप किसी छोटे-मोटे काम के बिगड़ जाने से आश्चर्यचकित हैं। हो सकता है आज आपके इस काम में सुधार हो जाए। फिर भी किसी व्यर्थ की डर या आशंका से आपका मन अशांत रह सकता है। दोपहर बाद कुछ भागदौड़ करने से छुटपुट लाभ हो सकते हैं। आज शाम को आपके घर बिन बुलाए कुछ लोग आ सकते हैं। इसलिए बेहतर होगा कि आप तैयार रहें और उनका स्‍वागत करें।

मकर: आज का दिन कुछ जानकारीपूर्ण और आपकी बौद्धिक क्षमता को बढ़ाने वाला होगा। अच्छे गणमान्यजनों से मेल मुलाकात होगी और किसी बड़े लाभ की आशा में दिन सार्थक नज़र आएगा। प्रियजनों की तरफ से भी अच्छी खबरें मिलेंगी और किसी धार्मिक कार्य के लिए योजना बनाते वक्त आपकी सलाह ली जाएगी। कुल मिलाकर आपका आज का दिन सुख से अच्‍छे लोगों के साथ कटेगा।

कुंभ: इस समय अपने कार्यक्षेत्र में आने-जाने और सभी कार्यों को समय पर निबटाने का दौर चल रहा है। इस बीच कुछ अपने ही लोग आपकी चिन्ता भी बढ़ा सकते हैं। यदि आप किसी प्रेम प्रणय के जाल में उलझे हैं तो उसका फैसला भी जल्दी करें। इस वक्‍त माता-पिता से अपने विवाह संबंधों के बारे में बात करने का सही समय है।

मीन: आज आपका स्वास्थ्य ठीक नहीं चलेगा। दिन के पहले हिस्से में बहुत सारे काम एक साथ आपके सामने लटके रहेंगे। जहां तक हो सके इनमें महत्वपूर्ण कार्य पूरे कर लेना। दोपहर बाद फिर समय ठीक नहीं है। बनते काम में रुकावटें पैदा होंगी और उसका मानसिक अवसाद शाम तक बना रहेगा। मित्रों का सहयोग लेना जरूरी होगा। आप बिना परेशान हुए सब कुछ वक्‍त पर छोड़ दें। सब अच्‍छा होगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close