Breaking Newsउत्तर प्रदेशहमारा गाजियाबाद

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे के निर्देशन में निरंतर कार्रवाई सुनिश्चित कराई जा रही है।

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु जिलाधिकारी अजय शंकर पांडे के निर्देशन में निरंतर कार्रवाई सुनिश्चित कराई जा रही है।

image_pdf

गाजियाबाद कलेक्ट्रेट सभागार में जनपद में नोडल अधिकारी सेंथिल पांडियन सी एवं शिव सहाय अवस्थी की अध्यक्षता में बैठक आहूत हुई बैठक में नोडल अधिकारियों द्वारा जनपद में चल रहे कोरोना वायरस संक्रमण सर्विलेंस कार्य में तेजी लाने के उद्देश्य से जनपद के जिला स्तरीय अधिकारियों को दिए गए आवश्यक दिशा निर्देश। नोडल अधिकारियों द्वारा समस्त अपर जिलाधिकारी, उप जिलाधिकारी एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों को आपस में समन्वय स्थापित कर कोरोना वायरस संक्रमण की लड़ाई में सक्रिय होने के निर्देश दिए गए। इस अवसर पर जिला अधिकारी ने अवगत कराया कि कोविड-19 वैश्विक महामारी की रोकथाम हेतु समस्त स्वास्थ्य सुविधाएं एवं अस्पतालों में व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रखी गई हैं। समीक्षा में नोडल अधिकारियों द्वारा पाया गया कि जनपद में स्वास्थ्य सेवाएं मानकों के अनुरूप समस्त जनपद वासियों को मोहिया कराई जा रही हैं जिससे कोविड-19 महामारी को रोका जा सके। उन्होंने समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव हेतु जागरूकता एवं संक्रमित व्यक्तियों का तत्परता के साथ इलाज संभव कराया जाए। नोडल अधिकारियों ने समीक्षा करते हुए कहा कि जनपद में जिलाधिकारी के नेतृत्व में प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग तथा पुलिस के अधिकारियों के द्वारा व्यापक स्तर पर कार्यवाही सुनिश्चित की गई है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना से संक्रमित व्यक्ति अधिक मात्रा में मिल रहे हैं ऐसी स्थिति में सभी विभागीयअधिकारियों कोआपसीसामंजस्य स्थापित करते हुए सभी जनपद वासियों को कोरोनावायरस के संक्रमण के बचाने के लिए और अधिक प्रयास करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशों के अनुपालन में 2 जुलाई से जनपद में कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के उद्देश्य से घर घर जाकर सत्यापन करने का कार्य सुनिश्चित किया जाएगा। इस संबंध में जिला प्रशासन की ओर से 2161 टीम गठित कीगई हैं उन्होंने कहा कि सभी टीम अपना बचाव सुनिश्चित करते हुए इस कार्य को सुनिश्चित करें ताकि सभी जनपद वासी कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित बने रहें। दोनों नोडल अधिकारियों के द्वारा प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी को दृष्टिगत रखते हुए इलेक्शन एवं पल्स पोलियो के मूड में सभी अधिकारियों को कार्य करना होगा एवं सभी अधिकारियों के द्वारा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को वर्तमान परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए सपोर्ट करना होगा ताकि सभी जनपद वासियों को कोरोनावायरस के संक्रमण सुरक्षित किया जा सके। इस अवसर पर जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने नोडल अधिकारियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग तथा पुलिस के द्वारा क़ोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से संयुक्त रूप से बृहत स्तर पर कार्यवाही सुनिश्चित की जा रही है। दोनों अधिकारी के द्वारा जो मार्ग निर्देशन दिए गए हैं उनका अक्षर से पालन सुनिश्चित करते हुए आगे भी पूर्ण क्षमता के साथ सभी अधिकारी कार्य करेंगे। आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में आईजी पुलिस मेरठ प्रवीण कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी, जीडीए उपाध्यक्ष कंचन वर्मा, नगर आयुक्त दिनेश चंद्र तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी के द्वारा भाग लिया गया।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close