Breaking Newsउत्तर प्रदेशराष्ट्रीय

गोल्डन बाबा का लंबी बीमारी के बाद हुआ निधन

गोल्डन बाबा का लंबी बीमारी के बाद हुआ निधन

दिल्ली स्थित गांधी नगर के रहने वाले सुधीर कुमार मक्कड़ उर्फ गोल्डन बाबा का निधन हो गया है. लंबी बीमार के बाद गोल्डन बाबा ने मंगलवार देर रात आखिरी सांस ली. उनका इलाज एम्स में चल रहा था. गोल्डन बाबा हरिद्वार के कई अखाड़ों से जुड़े रहे हैं और उनके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज थे.

गोल्डन बाबा का असली नाम सुधीर कुमार मक्कड़ है. वह मूल रूप से गाजियाबाद के रहने वाले थे. बताया जाता है कि संन्यासी बनने से पहले सुधीर कुमार मक्कड़ दिल्ली में गारमेंट्स का कारोबार करते थे. अपने पापों का प्रायश्चित करने के लिए सुधीर कुमार मक्कड़ गोल्डन बाबा बन गए. गांधी नगर के अशोक गली में गोल्डन बाबा का आश्रम है ।

सावन माह की कांवड़ यात्रा का भी आकर्षण का केंद्र रहते थे गोल्डन बाबा ,गोल्डन बाबा साहिबाबाद  की इन्द्रापुरम के वैभव खंड के जी सी ग्राउंड सोसायटी में रहते थे । गोल्डन बाबा 21 किलो सोना पहनने के कारण कावड़ यात्रा का मुख्य आकर्षण का केंद्र बने रहते थे । हरिद्वार से कावड़ यात्रा में जल तेज जाने और वहां से लौटने के दौरान उनकी एक झलक देखने के लिए सड़कों पर लोगों की भीड़ लग जाया करती थी । गोल्डन बाबा 2019 सावन माह की 26 वी  कावड़ यात्रा हरिद्वार से लेकर आए थे । गोल्डन बाबा जब हरिद्वार से जल लेकर कावड़ यात्रा लेकर निकलते थे तो हरिद्वार से लेकर उनके गत स्थान तक पुलिस की भारी सुरक्षा व्यवस्था की जाती थी ।

Show More

Related Articles

Close