Breaking Newsराशिफल

25 June Aaj ka Rashifal

25 June Aaj ka Rashifal

image_pdf

मेष: घर एवं बाहर आज दोनों जगह वाद-विवाद से बचें। आज यदि व्‍यवसाय में आप कुछ नया शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो जल्दबाजी ना करें। पहले संबंधित कार्य के सभी पक्षों का सही ढंग से मूल्यांकन कर लें। इसके बाद ही किसी भी तरह का निर्णय लें। आप चाहें तो किसी बड़े-बुजुर्ग की भी राय ले लें। इसके अलावा नौकरी में आज आपके मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी। विरोधी भी परास्‍त होंगे।

वृषभ: पराक्रम में वृद्धि के योग हैं। इसके अलावा धन लाभ का योग है। आज किसी भी जगह की यात्रा मंगलमय रहेगी। कार्य पूर्ण होने के प्रबल आसार हैं। कार्य संबंधी किसी यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है। हो सकता है कि आप न जाना चाहें, लेकिन बाद में विचार बनें और आप यात्रा के लिए तैयार हो जाएं। बहरहाल ये यात्रा आपके लिए लाभकारी भी हो सकती है। किसी ऐसे व्‍यक्ति से भी मुलाकात संभव है, जो भविष्‍य में आपके लिए सफलता की तमाम संभावनाएं लेकर आएगा।

मिथुन: आज कोई नया प्रॉजेक्‍ट या योजना प्रारंभ करना शुभ रहेगा। आज आपकी वाणी से निकले शब्द कल्याणकारी रहेंगे। आज आपकी धार्मिक प्रवृत्ति बढ़ेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं। इसके अलावा आज आपको सामाजिक सम्मान मिलने के भी योग हैं। मित्रों के साथ लंबी यात्रा पर भी जाना हो सकता है। दांपत्‍य जीवन में सरसता बनी रहेगी।

कर्क: आज सोचा हुआ कार्य पूर्ण होगा। व्‍यवसाय में आज किसी भी कार्य को करेंगे तो सिद्धि प्राप्त होगी। आज के दिन किसी इलेक्‍ट्रॉनिक संबंधी कारोबार शुरू करने में धन खर्च का योग बन रहा है। कुल मिलाकर शुभ दिन रहेगा। बच्‍चों की कॉपी-किताबों संबंधी खर्चे बढ़ेंगे। इसके अलावा परिवार के किसी व्‍यक्ति से उपहार मिलने का भी योग बन रहा है। मानसिक तनाव हो सकता है। चोट-चपेट की आशंका है। वाहन चलाने में सावधानी बरतें।

सिंह: आज किसी को उधार देने से बचें। धन व्यय के योग हैं, यात्रा में कष्ट एवं मानसिक तनाव रह सकता है। किसी भी कार्य के लिए घर से निकलने से पहले दान जरूर दें। अगर आप व्यापारी हैं तो हो सकता है आज आपको अनावश्यक अधिक परिश्रम करना पड़ जाए। लेकिन निराश या फिर हार बिल्‍कुल न मानें, क्‍योंकि अंत में जीत आपकी ही होगी। वहीं नौकरी में हैं तो आज हो सकता है कि उच्‍चाधिकारियों के क्रोध का सामना करना पड़े। शाम तक स्थितियां आपको अपने फेवर में नजर आने लगेंगी।

कन्या: कार्यों में आने वाली बाधाएं स्वतः दूर होने लगेंगी। शुभ समाचार मिलेगा इससे आपका मनोबल बढ़ेगा एवं सर्वव्यापी लाभ के प्रबल संकेत म‍िल रहे हैं। कार्यक्षेत्र में यदि किसी नई योजना की जिम्‍मेदारी सौंपी जाए तो उससे पल्‍ला झाड़ने के बजाए स्‍वीकार कर लें। भविष्‍य में लाभ होने के योग हैं। घर-परिवार में किसी के साथ बहस करने से बचें। इससे आप काफी आहत हो सकते हैं और सामने वाले को भी ठेस पहुंचेगी। बेहतर यही होगा क‍ि आप अपनी वाणी पर संयम रखें।

तुला: कर्मक्षेत्र में सफलता म‍िलने के योग बन रहे हैं। घर में सुख-सुविधा में वृद्धि होगी। नए संपर्क बनेंगे जो आगे जाकर आपको शुभ फल प्रदान करेंगे। इसके अलावा आज अविवाहितों के विवाह के भी योग बन रहे हैं। हो सकता है कुछ रिश्‍ते भी घर आएं और आपको समझ न आएं। लेकिन आप कुछ भी कहने से बचें। बेहतर यही होगा क‍ि यह फैसला आप परिवार के सदस्‍यों पर ही छोड़ दें। रात्रि के समय परिवार के साथ वक्‍त हंसी-मजाक में बीतेगा।

वृश्चिक: आज भाग्य का भरपूर सहयोग प्राप्त होगा। क‍िसी धार्मिक स्थल की सैर पर भी जाने का प्‍लान कर सकते हैं। इस वक्‍त अपने इष्ट, देवी-देवता के दर्शन से मनोकामना पूर्ण होगी। सेहत के मामले में भी आज का द‍िन शुभ रहने वाला है। लंबे समय से चली आ रही घुटनों की समस्‍या आज सॉल्‍व हो सकती है। कारोबार की बात करें तो आज आप नए कारोबार को शुरू करने में होने वाले खर्च का आंकलन करेंगे। इसके अलावा हो सकता है शेयर में भी निवेश कर सकते हैं। लेकिन ध्‍यान रखें क‍ि पूरी जांच-पड़ताल के बाद ही शेयर में पैसे लगाएं।

धनु: आज यात्रा में सावधानी बरतें। चोट-चपेट की संभावना है। इसके अलावा व्‍यवसाय करते हैं तो आज वाद-विवाद की भी संभावनाएं बन रही हैं। इसलिए बेहतर यही होगा क‍ि सोच-समझकर ही लोगों से बात करें। पत्‍नी के साथ भी क‍िसी बात को लेकर बहस हो सकती है। रिश्‍तों को लेकर सजग रहें। बेवजह छोटी-छोटी बातों को तूल न दें। अन्‍यथा परेशानी हो सकती है। माता-पिता से उपहार मिलने का योग है। बचत की योजनाओं के बारे में भी विचार कर सकते हैं।

मकर: जीवनसाथी से सहयोग म‍िलेगा। अविवाहितों के लिए विवाह के प्रस्ताव आएंगे। घर में कोई आज आपको विरोधियों से बचकर काम करने की आवश्‍यकता है। अन्‍यथा आपको मिलने वाली नई उपलब्‍धि में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कुछ नए दायित्‍वों में भी वृद्धि होगी। इसको सहर्ष स्‍वीकार करने में आपके लिए लाभ की स्थितियां बनने का योग है। बहरहाल जो भी फैसला करें उसमें किसी की राय जरूर ले लें। आज क‍िसी मांगलिक कार्य या उसकी तैयारी हो सकती है।

कुंभ: क्रोध पर नियंत्रण रखें तो शत्रुओं पर विजय म‍िलेगा। अचानक मिली किसी शुभ सूचना से मन प्रसन्न रहेगा। ससुराल पक्ष से उपहार मिलने के योग बन रहे हैं। फर्नीचर संबंधी कार्यों में भी धन खर्च हो सकता है। सायंकाल संतान पक्ष से अचानक शुभ समाचार मिल सकता है। वह किसी प्रतियोगिता में अव्‍वल आ सकता है या फिर किसी और दिशा में बेहतर कार्य करेगा। इससे आपका मन प्रसन्‍न रहेगा। दांपत्‍य जीवन सुखमय होगा।

मीन: अपनी योग्यता के अनुसार समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। संतान सुख, यात्रा में सफलता म‍िलने के योग हैं। नौकरी में यदि परिवर्तन करने के बारे में विचार कर रहे हैं तो जब तक कोई दूसरी नौकरी न मिल जाए तब तक धैर्य बनाए रखें। अन्‍यथा नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। आज पिता के साथ किसी बात को लेकर कुछ बातचीत होने की स्थिति आ सकती है। लेकिन आप ऐसी परिस्थिति में शांत ही रहें और उनकी बातों को चुपचाप सुन लें। इससे संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी अन्‍यथा र‍िश्‍तों में दूर‍ियां आ सकती हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close