Breaking Newsराशिफल

18 June Aaj ka Rashifal

18 June Aaj ka Rashifal

image_pdf

मेष: आज आपके लिए दिन की शुरुआत अनुकूलता के साथ होगी। आपके सभी काम बनते हुए प्रतीत होंगे। आप तन-मन से स्वस्थ होकर कार्य कर पाएंगे। जिससे कार्य में उत्साह एवं ऊर्जा का अनुभव होगा। बढ़ते हुए आर्थिक कष्ट से मुक्ति मिलेगी। आज सकारणीय दूर की यात्रा भी हो सकती है, लेकिन सावधान रहें। आज आपके मन के कार्य पूर्ण होने से प्रसन्‍नता रहेगी।

वृषभ: आज आपका दिन अस्वस्थता और बेचैनी के साथ बीतेगा, किसी का भला करने पर भी आप पर ही विपत्ति आ सकती है, पैसों का लेन-देन न करें। आज निवेश के लिए भी दिन शुभ नहीं है। आज किसी दुर्घटना के होने की भी आशंका है। वाहन धीरे चलाएं और इस वक्‍त सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करना बेहद जरूरी है। जरा सी असावधानी आपको भारी पड़ सकती है।

मिथुन: आज आपका दिन विशेष लाभदायी है। निवेश, व्यापार, नौकरी, विद्या सभी क्षेत्रों में आज लाभ ही लाभ के संकेत हैं, सभी कार्य फलीभूत होंगे। स्वयं आपकी नज़र भी अपनी उपलब्धियों पर लग सकती है। प्रगति की इस गति को स्थायी रखना आपका प्रमुख कार्य होना चाहिए अन्यथा आगे चलकर प्रतिष्ठा को धक्का लग सकता है। मन को काबू में करके आगे बढ़ें और अच्‍छे कर्म करें।

कर्क: आप आज हर काम सरलता से संपन्न कर पाएंगे। नौकरी में आपके उच्च पदाधिकारी खुश रहेंगे। कार्य की व्यस्तता एवं स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप अपने परिवार के लिए हमेशा मदद को तैयार रहते हैं। आपके इसी प्रयास की वजह से आपको लाभ होगा और सभी का सहयोग प्राप्‍त होगा। यदि सबकी सहमति हो जाए तो कहीं स्थान परिवर्तन का विचार बनाएं, लाभ होगा।

सिंह: भाग्य के साथ पूर्वनिर्धारित कार्य की तरफ आज आपको प्रयास करना होगा। धार्मिक एवं मांगलिक कार्यों में व्यस्त रहने की संभावनाएं बन रही हैं। आज आपको कारोबार की चिन्ता विशेष रूप से परेशान करेगी क्योंकि पिछले काफी दिनों से व्यवसाय नियमित नहीं है। अस्थिरता आपका पीछा नहीं छोड़ रही है। नौकरी व्यवसाय आदि के क्षेत्र में यदि आप पूर्ण सुधार चाहते हैं तो आपको आलस्य व आराम को त्यागना पड़ेगा।

कन्या: आज के दिन किसी भी नए कार्य का श्रीगणेश न करें, स्वास्थ्य का ध्यान रखें। यात्रा से परहेज करें, वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। दुर्घटना की प्रबल आशंका होने के कारण घर से बिना वजह बाहर न निकलें। पिता से किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है और भाई बहनों के साथ भी बहस हो सकती है।

तुला: आज आपका दिन आनंद में बीतेगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी और जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। प्रिय व्यक्ति की राय पर विशेष ध्यान दें। सामाजिक और व्यवसायिक क्षेत्र में विरोधियों की भीड़ आपके सामने खड़ी हो सकती है। मगर आप घबराएंगे नहीं और अपने साहस और बुद्धिमानी से ही इन लोगों को पराजित कर सकते हैं। अतः मन की दुर्बलता व दुर्गुणों का त्याग करें।

वृश्चिक: आपके घर में सुखशांति और आनंद का वातावरण बना रहेगा। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी और अधूरे कार्य संपन्न होंगे। कोई शुभ सूचना मन को प्रसन्न रखेगी। पुराने झगड़े झंझटों से छुटकारा मिलेगा। अधिकारी वर्ग में सामंजस्य बढ़ेगा। निराशाजनक विचारों को मन में न आने दें, समय बहुत ही अनुकूल है। इसका लाभ उठाने के बारे में आपको सोचना चाहिए।

धनु: आज साहित्य एवं कला में आपकी रुचि रहेगी। मन में कल्पना की तरंगें उठेंगी और आप बौद्धिक चर्चाओं में भाग अवश्य लें। आज रुपये-पैसे के मामले में भी आपको भाग्‍य का साथ मिलेगा और पुराने समय में किए गए निवेश आपको अब लाभ देंगे। कहीं से लक्ष्‍मी के आगमन के संकेत भी मिल रहे हैं। भले ही यह आपका बकाया धन क्‍यों न हो।

मकर: आज आपकी मनःस्थिति आपको नकारात्मकता की ओर प्रेरित करेगी। मन को सबल रखें, परिवार में क्लेशमय वातावरण से मन खिन्न रह सकता है। बेहतर होगा कि आप किसी के साथ भी विवाद में न पडे़ं और सब कुछ समय पर छोड़ दें। समय बीतने के साथ सब कुछ सही होगा। शाम को दोस्‍तों के आगमन से आज आपको प्रसन्‍नता होगी।

कुंभ: मानसिक रूप से आज आप बहुत हल्कापन महसूस करेंगे। आपके मन पर छाए हुए चिंता के बादल हटने से आपके उत्साह में वृद्धि होगी। आज आपके मन का कोई कार्य पूर्ण होने से हर्ष होगा और क्रय-विक्रय के व्यवसाय में लाभ होगा। शुभ समाचार भी दिन भर प्राप्त होते रहेंगे। मित्रों में भी हास्य विनोद बढ़ेगा। धार्मिक स्थानों की यात्रा की भूमिका आज बन सकती है।

मीन: आज रुका हुआ धन आपको अवश्य प्राप्त होगा, धन निवेश के लिए भी दिन लाभकारी है। स्वयं पर विश्वास रखकर ही आज कार्यों को क्रियान्वित करें। उन्नति के क्षेत्र में कई मार्ग खुलेंगे। अध्ययन व आध्यात्म में रुचि बढ़ना स्वाभाविक है। किसी को आज रुपया उधार न दें वापस नहीं मिलेगा। माता-पिता-गुरु की सेवा, देव पूजन में भी ध्यान लगाना न भूलें।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close