Breaking Newsउत्तर प्रदेशराष्ट्रीय

UP : मेरठ में अब 48 घंटे का पूर्ण लाॅकडाउन

UP : मेरठ में अब 48 घंटे का पूर्ण लाॅकडाउन

image_pdf

मेरठ में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने सख्त रुख अपना लिया है। डीएम अनिल ढींगरा ने कहा कि कोरोना की चेन तोड़ने के लिए अब एक बार फिर सप्ताह में लगातार दो दिन 48 घंटे का पूर्ण लॉकडाउन होगा। इसके लिए मंगलवार को जिले के सभी एसडीएम, सिटी मजिस्ट्रेट, एसीएम से कोरोना संक्रमण को लेकर रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट के आधार पर मंगलवार की शाम या बुधवार को आदेश जारी कर दिया जाएगा। साथ ही डीएम ने जिले में बिना मास्क पहने घर से बाहर निकलने पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। डीएम ने कहा है कि जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण खतरनाक स्थिति में है। लोग घर से बाहर, बाजार में आवश्यक हो तो ही निकलें।

डीएम ने कहा कि पिछले चार दिनों में 99 केस आने के कारण जिले की स्थिति अब खतरनाक हो गई है। लोगों को सुरक्षित रखना और कोरोना की चेन को तोड़ना आवश्यक हो गया है। ऐसे में प्रशासन ने 48 घंटे का पूर्ण लॉकडाउन का निर्णय लिया है। इसके लिए सभी मजिस्ट्रेट को निर्देश दिए गए कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को नियंत्रित करने के लिए संपूर्ण लॉकडाउन रखने के लिए मंगलवार को रिपोर्ट उपलब्ध कराएं।

इसके साथ ही डीएम ने जिले के सभी मजिस्ट्रेट, सीओ को कड़े निर्देश दिए हैं कि यदि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के घूमते पाया जाए तो प्रथम बार पकड़े जाने पर उस पर 500 रुपये तक का जुर्माना लगाया जाए। दोबारा बिना मास्क के पकड़े जाने पर महामारी एक्ट में मुकदमा दर्ज करके जेल भेज दिया जाए। इसी तरह दोपहिया वाहनों पर तीन सवारी बैठने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने और 500 रुपये तक का जुर्माना लगाया जाए। दूसरी बार पकड़े जाने पर ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जाए।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close