Breaking Newsराशिफल

6 June Aaj ka Rashifal

6 June Aaj ka Rashifal

image_pdf

मेष: राशि वालों का मन अशांत रहेगा। मानसिक उलझनों के कारण किसी कार्य में मन नहीं लगेगा। स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी बरतें और मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। काम की अधिकता के चलते पारिवारिक उपेक्षा न करें। किसी भी धार्मिक विवाद में उलझना ठीक नहीं। आजीविका के क्षेत्र में चल रहे प्रयास फलीभूत होंगे। राजनीतिक सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति उदासीन न रहें। वाणी पर संयम रखें। विरोधी परास्त होंगे।

वृषभ: राशि से अष्टम भाव में केतु गुरू का शुभ योग यद्यपि मनोमालिन्य कारक है, तो भी आपका दाम्पत्य जीवन सुखमय होगा। आज आपकी मेहनत का प्रयास रंग लाएगा। संतान की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। नए अवसर जीवन में परिवर्तन लाएंगे। अपनों का सहयोग मिलेगा, मित्र भी साथ देंगे। धन, पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। शारीरिक व मानसिक क्लेश मिल सकता है। परीक्षा की दिशा में की गई मेहनत सार्थक होगी। विरोधी परास्त होंगे।

मिथुन: आज धनुः राशि का चंद्रमा आपके पराक्रम की वृद्धि कर रहा है। धन ऐश्वर्य वृद्धि से शत्रु ईर्ष्या करेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। रूका हुआ कार्य संपन्न होगा। किसी मूल्यवान वस्तु के खोने या चोरी की आशंका है। फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखें। आज मनोकामना पूर्ति का दिन है। अचानक लाभ से मन प्रसन्न रहेगा, अल्प प्रयासों से यश मिलेगा।

कर्क: राशि स्वामी चंद्रमा षष्ठम भाव में संचार कर रहा है। यह किसी अंतर्विरोध को जन्म दे सकता है। व्यापार में साझेदारी से लाभ न के बराबर हो सकता है। अपने परायों सा व्यवहार करेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें और सोशल डिस्टन्सिंग का पूरा ध्यान ना रखें। व्यावसायिक योजना को बल मिलेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। कार्यक्षेत्र में कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है। मनोरंजन के अवसर प्राप्त होंगे। विरोधी परास्त होंगे।

सिंह: आज आपकी राशि पर चंद्रमा वृश्चिक का और पंचम भाव में धनुः राशिगत केतु अभिष्ट सिद्धि कारक है। अशुभ समाचार मिलने से मानसिक तनाव हो सकता है। अप्रिय घटना के योग बन रहे हैं। सोच-समझकर ही यात्रा एवं कार्य-व्यवहार करें। साधु-संतों का आशीर्वाद मन में उर्जा का संचार करेगा। गृहोपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। अधीनस्थ कर्मचारी या किसी रिश्तेदार के कारण तनाव मिल सकता है। रूपए पैसे के लेन-देन में सावधानी रखें। ससुराल पक्ष से लाभ होगा। वाहन प्रयोग में सावधानी रखें।

कन्या: आज आपकी राशि से चतुर्थ केतु, गुरू योग बना हुआ है। अतः आप कुछ विशेष कर दिखाने की उधेड़बुन में रहेंगे। व्यापार में नई योजनाओं से लाभ होगा और पराक्रम में भी वृद्धि होगी। कार्यों में सफलता के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में अधिकारी वर्ग से सहायता मिलेगी, विरोधी निर्बल रहेंगे। आर्थिक दिशा में सफलता मिलेगी। वाणी की सौम्यता आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। खान-पान में संयम बरतें।

तुला: राशि पर द्वितीय घर का चंद्रमा तृतीय भाव में केतु आज आपके पुरूषार्थ और पराक्रम की वृद्धि करेगा। बेरोजगार व्यक्तियों को रोजगार मिलने की संभावना है। आज रूका हुआ धन मिलेगा। प्रयास से सभी कार्य बनने की संभावना बनेगी और धन लाभ होगा। मान-सम्मान में वृद्धि का योग बन रहा है। आर्थिक दिशा में किए गए प्रयास सफल होंगे। खान-पान पर संयम रखें। ससुराल पक्ष से लाभ होगा। झगड़ा विवाद से बचें।

वृश्चिक: राशि का स्वामी कुंभ राशि का होकर चतुर्थ भाव में पुराने रोग कर्ज से छुटकारा दिलाएगा। व्यावसायिक दिशा में सफलता मिलेगी। अनावश्यक व्यय का सामना करना पड़ सकता है। विरोधियों का पराभव होगा। रोजी रोजगार में सफलता मिलेगी। आज कार्य बनने की खुशी होगी। नए संपर्कों से बिजनस में लाभ होगा। जोखिमपूर्ण कार्यों में रूचि बढ़ेगी। महिला वर्ग के सहयोग से लाभ होगा।

धनु: आपकी राशि का स्वामी बृहस्पति नीच पद पर मार्गी है अतः गुप्त शत्रु, ईर्ष्यालु साथियों से सावधान रहें। कार्यों में बाधा का योग बन रहा है। धैर्य से काम लें एवं कठिनाइयों का सामना करें। इरादों में मजबूती उन्नति का मार्ग प्रशस्त करेगी। वाणी की सौम्यता आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि करेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। खान-पान में संयम बरतें। ससुराल पक्ष से लाभ होगा। आर्थिक दिशा में सफलता मिलेगी।

मकर: आपकी राशि पर प्रथम शनि गुरू का प्रभाव है। द्वादश भाव में केतु विवेकपूर्ण कार्य संपादन रोजी रोजगार की दिशा में सफलता मिलेगी। उपहार व सम्मान का लाभ मिलेगा। दूसरों से सहयोग लेने में सफल होंगे। यात्रा देशाटन की स्थिति सुखद व लाभप्रद होगी। प्रियजन से भेंट संभव है। आज दिन सुखमय रहेगा। उन्नति का समाचार मिलेगा। पुरस्कार अथवा भेंट मिलने की खुशी होगी। लाभ निश्चित है।

कुंभ: जन्म का चंद्रमा पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि कराएगा। कार्यक्षेत्र की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। सुख-समृद्धि के साथ-साथ खर्च में भी वृद्धि होगी। गुप्त शत्रु तंग कर सकते हैं, सावधान रहें। राजनीतिक दिशा में किए गए प्रयास फलीभूत होंगे। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। किसी अभिन्न मित्र से मिलाप की संभावना है। आय और व्यय में संतुलन बनाकर रखें।

मीन: आज आपकी राशि से चंद्रमा अष्टम राज्य विजय कारक है। पुराने झगड़े झंझटों से मुक्ति मिलेगी। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। उपहार व सम्मान का लाभ मिलेगा। किसी कार्य के सम्पन्न होने से आपके स्वभाव व वर्चस्व में वृद्धि होगी। ससुराल पक्ष से तनाव मिलेगा। मैत्री संबंध मधुर होंगे। भाग्य का साथ आज सफलता दिलाएगा। विरोधी परास्त होंगे। व्यवहार कुशलता व शांत रहकर कार्य बना लें। उन्नति का अवसर मिलेगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close