Breaking Newsराष्ट्रीय

मुस्लिम महासभा ने पौधा रोपण कर मनाया विश्व पर्यावरण दिवस

मुस्लिम महासभा ने पौधा रोपण कर मनाया विश्व पर्यावरण दिवस

image_pdf

फर्रुखाबाद। आज विश्व पर्यावरण के मौके पर मुस्लिम महासभा ने बंगशपुरा कोना स्थित क़ब्रिस्तान में पौधा रोपण कर लोगो को प्रकृति के प्रति जानकारी देकर लोगो को जागरूक कर मनाया विश्व पर्यावरण दिवस।
कानपुर मंडल अध्यक्ष फरियाब खान ने बताया आज विश्व पर्यावरण दिवस है। दो माह से अधिक चला लॉकडाउन पर्यावरण के लिए वरदान साबित हुआ है। इसने प्रकृति को नया जीवन दिया है। देश में प्रदूषण कम हुआ तो हवा शुद्ध हो गई, लेकिन जैसे-जैसे जनजीवन सामान्य होने लगा है, वायु गुणवत्ता सूचकांक में फिर बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। जो हम सभी के बेहतर स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। हमारा कर्तव्य है कि आने वाली पीढि़यों को स्वच्छ वातावरण के रूप में शुद्ध हवा मिले। इसी स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से शुक्रवार यानि आज पांच जून को देश में विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जा रहा है। जगह-जगह पौधारोपण होगा, इनके संरक्षण का संकल्प लिया जाएगा, लेकिन यह संकल्प केवल एक ही दिन के लिए नहीं मनाना होगा। प्रत्येक दिन ही पर्यावरण दिवस के रूप में मनाएंगे, तभी हम पर्यावरण को सुरक्षित रख पाएंगे। साल के सभी दिनों को पर्यावरण दिवस के रूप में मनाने का संकल्प मुस्लिम महासभा का है। मुस्लिम महासभा पर्यावरण के प्रति न केवल लोगों को जागरूक करेगी, बल्कि बड़े स्तर पर इसके लिए काम भी करेगी। मुस्लिम महासभा पर्यावरण हितैषियों के साथ मिलकर सघन वृक्षारोपण करेगी, पर्यावरण को बचाने के लिए हर जरूरी कदम उठाएगी ताकि जिससे प्रेरणा लेकर अन्य लोग भी पर्यावरण के प्रति जागरूक हो।
प्रदेश सचिव मोहम्मद मेराजुद्दीन शेख ने बताया प्रकृति को शुरक्षित रखना हमारी ज़िम्मेदाई है।
इस अफ़सर पर मुस्लिम महासभा के नगर अध्यक्ष फरीद खान,वार्ड अध्यक्ष आसिफ़ खान,नगर वरिष्ठ उपाध्यक्ष रूसद खान,वार्ड प्रभारी शबाब भाई आदि मुस्लिम महासभा के पदाधिकारियों ने पौधा रोपण किया।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close