Breaking Newsराष्ट्रीय

भीषण गर्मी में भी स्काउट व गाइड की सेवा जारी

भीषण गर्मी में भी स्काउट व गाइड की सेवा जारी

image_pdf

वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए जन जागरुकता आवश्यक -पाण्डे
राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड मण्डल मुख्यालय उदयपुर की ओर से वैश्विक महामारी कोरोना लोक डाउन के दौरान जिले भर में स्काउट गाइड कार्यकर्ता नोतपा भीषण गर्मी में भी विभिन्न सेवाओं में जुटे है।
सुरेंद्र कुमार पांडे सी ओ स्काउट मंडल उदयपुर ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना लोक डाउन के चलते जिले के हर आयु वर्ग के कार्यकर्ता एक व्यक्ति एक सेवा की तर्ज पर लोक डाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की पालना करते हुऐ अपने घर पर सुरक्षित रहते हुऐ सेवाओं में जुटे है।
संकट की इस घड़ी में निष्णांत ओर स्वैच्छिक सेवाओं के लिए जन जन कर रहा है स्काउट गाइड की तारिफ।
कब,बुलबुल कोरोना वारियर्स को प्रोत्साहन को लेकर बना रहे है पोस्टरस्काउट,गाइड,रोवर्स,
स्काउटर,गाइडर,स्थानीय संघ के सचिव सहित कमिश्नर एवं अधिकारी वर्ग लोक डाउन एवं सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की पालना करते हुऐ मास्क सिलाई कर जरूरतमंद मंद लोगो को वितरण,अलग अलग क्षेत्रों में डोर टू डोर वार्डो एवं कार्यालयों को सेनेटाईज करने,भीषण गर्मी में मूक पक्षियों के लिए चुग्गा पात्र एवं परिण्डे लगाकर उनमें दाना पानी डालकर नियमित सार संभाल,आवारा पशुओं के लिए चारा पानी,बैंक में आने वाले ग्राहकों को पर्ची भरने एवं सोशल डिस्टेसिंग बनाये रखने में मदद,चौराहों पर पुलिस कर्मियों के साथ बिना किसी पर्याप्त कारण के घर से बाहर निकलने वाले वाहन चालको को घर पर सुरक्षित रहने एवं कोरोना से बचाव के लिए आमजन को अपने मोबाइल में आरोग्य सेतु एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रेरित करनें,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भुवाणा पर मरीजों की सेवा,प्रकृति संरक्षण के लिए उनकी सार संभाल एवं पानी पिलाने ओर जन जागरूकता के कार्य कर रहे है।
अंबेरी ग्राम पंचायत ओर स्कूल को स्काउट्स नें किया सेनेटाईज
मेहरो का गुडा़ स्कूल के स्काउट ग्राम पंचायत अंबेरी में सरपंच बाबूलाल,पटवारी चितरंजन शर्मा सचिव जगमोहन जोशी एवं पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी इंदरजीत सिंह चौहान
स्काउट मास्टर लक्ष्मण सिंह चौहान के सानिध्य में स्काउट्स की सैनिटाइजर टीम स्काउटर भगवती लाल साहू,स्काउट यश मेनारिया,राघव साहू ने पंचायत में और विद्यालय में बिल्डिंग को सैनिटाइजर किया। इस अवसर पर विधालय के संस्था प्रधान ने स्काउटर एवं स्काउट की सेवाओं की मुक्त कंठ से प्रशंसा कर उनका उत्साह वर्धन किया।
भीषण गर्मी में राहगीरों को ठंडा पिलाकर कर रहे है गला तर।
पाण्डे नें बताया कि रोवर ओर स्काउट्स अपने अपने स्तर पर ग्रीष्मकालीन जल सेवा के माध्यम से राहगीरों को ठंडा पानी पिलाकर गला तर कर रहे है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close