Breaking Newsराष्ट्रीय

तेजस्वी यादव ने बढ़ाया अरवीना खातून के परिवार की तरफ मदद का हाथ

तेजस्वी यादव ने बढ़ाया अरवीना खातून के परिवार की तरफ मदद का हाथ

image_pdf

बिहार प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के आदेश पर उन्हीं के पार्टी के सदस्यों ने अरवीना के परिवार को 5 लाख का नगद की आर्थिक मदद की। और वयस्क होने तक उसके नाम FD करवाई वह साथ ही उनकी पढ़ाई का जिम्मा और अन्य हर संभव मदद देने की भी आश्रवासन दिया  आपको बता दें के यह मामला श्रमिक ट्रेनों से जुड़ा हुआ है

लॉकडाउन के दौरान भारत में श्रमिक ट्रेनों के जरिए प्रवासी मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने की मुहिम चल रही है। इस बीच कई तरह की खबरें आ रही हैं, जिसमें दावा किया जा रहा है कि जहां ट्रेन में एक या दो दिन का समय लगना चाहिए, वहीं 8-9 दिन का समय लग रहा है। अहमदाबाद से कटिहार के लिए रवाना हुई 35 वर्षीय महिला अरवीना खातून की रास्ते में ही मौत हो गई। अरवीना अपने बच्चे और भाई के साथ अहमदाबाद से कटिहार के लिए आ रही थी। मुजफ्फरपुर जंक्शन पहुंचने से कुछ समय पहले उसकी मौत हुई और उसका शव मुजफ्फरपुर जंक्शन पर ही ट्रेन से उतारा गया।

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि अरवीना का बच्चा चादर उठाकर अपनी मां को उठाने की कोशिश कर रहा है। अब इस वीडियो को लेकर तमाम तरह के दावे किए जा रहे हैं। आम आदमी पार्टी के संजय सिंह ने इस वीडियो को शेयर कर लिखा, ‘भारत के इतिहास के सबसे नकारा, संवेदनहीन और फेल रेल मंत्री हैं पियूष गोयल क्या इस मासूम का दर्द भाजपा सरकार को नहीं दिखता भूख और प्यास से लोग मर रहे हैं 2 दिन के बजाय ट्रेन 9 दिन में पहुंच रही है और रेल मंत्री तू-तू मैं-मैं में व्यस्त है।’ दावा किया जा रहा है कि इस महिला की मौत ट्रेन में भूख-प्यास से हुई।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close