Breaking Newsराष्ट्रीय

हरियाणा में होगा लाॅकडाउन फाइव, सील किया दिल्ली हरियाणा बार्डर

हरियाणा में होगा लाॅकडाउन फाइव, सील किया दिल्ली हरियाणा बार्डर

हरियाणा में पिछले कुद दिनों से कोरोना के नए मरीजाें की संख्‍या में वृद्धि से राज्‍य सरकार चिंंतित है और इसको लेकर अधिक सतर्क हाे गई है। इस कारण हरियाणा- दिल्‍ली बार्डर को फिर सील कर दिया गया है। इसके साथ ही वह 31 मई के बाद लॉकडाउन 5 लगाए जाने के पक्ष में है।

लॉकडाउन लगाने को लेकर यूं तो हरियाणा अक्सर केंद्र सरकार के फैसले के साथ चलता है, लेकिन गृह मंत्री अनिल विज की राय है कि प्रदेश में लॉकडाउन-फाइव लगना चाहिए। गृह मंत्री एनसीआर की वजह से हरियाणा में बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव केस से खासे चिंतित हैं। उन्होंने इसका कारण दिल्ली से संक्रमित लोगों की आवाजाही को बताया है। गृह मंत्री विज ने लोगों की आवाजाही रोकने के लिए दिल्ली बार्डर पर फिर से सख्ती करने तथा उसे सील करने के आदेश जारी किए हैं। इसलिए उन्होंने गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विजयवर्धन को पत्र लिखकर दिल्ली बार्डर पूरी तरह से सील करने के आदेश दिए हैं।

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि दिल्ली से जुड़े क्षेत्रों में कोरोना की संख्या बढ़ते जाना चिंताजनक है। जिन कैटेगरी को केंद्रीय गृह मंत्रालय व कोर्ट ने आने जाने की छूट दी है, उनके अलावा अन्य लोगों के आवागमन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने को कहा गया है। उन्होंने इस कार्य में दिल्ली सरकार से भी सहयोग मांगा है।

Show More

Related Articles

Close