Breaking Newsराष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों की बड़ी साजिश नाकाम, विस्फोटक से भरी कार को सुरक्षाबलों ने पकड़ा

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों की बड़ी साजिश नाकाम, विस्फोटक से भरी कार को सुरक्षाबलों ने पकड़ा

image_pdf

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने एक बड़े आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। पुलवामा में विस्फोटक से भरी एक कार के जरिए आतंकवादी एक बार फिर बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे, लेकिन सही समय पर मिले इनपुट के बाद सुरक्षाबलों ने कार के घेर लिया और बाद में इसे एहतियात के साथ उड़ा दिया गया।

रात को सुरक्षाबलों को जानकारी मिली कि विस्फोटक भरी एक कार सड़क पर निकली है। सुरक्षाबलों ने कार की तलाश शुरू की, कुछ देर बाद उन्हें संदिग्ध सेंट्रो कार को रोका तो सामने से फायरिंग शुरू हो गई। दोनों ओर से गोलीबारी हुई और इस दौरान कार चला रहा शख्स फरार हो गया। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की टीम मौके पर पहुंच गई है। पुलिस को जांच में पिछली सीट पर एक ड्रम में भरा विस्फोटक मिला। बताया जा रहा है कि कार में करीब 20 किलो विस्फोटक था।

आसपास के घरों को खाली कर दिया गया। बम डिस्पोजल स्क्वायड को मौके पर बुलाया गया। बाद में कार को विस्फोट से उड़ा दिया गया, क्योंकि कार को यहां से कहीं और ले जाना खतरनाक हो सकता था। बताया जा रहा है कि कार पर स्कूटर का नंबर प्लेट था। जो जम्मू संभाग के कठुआ जिले में रजिस्टर्ड है।

14 फरवरी 2019 को पुलवामा में आतंकवादियों ने इसी तरह विस्फोटक से भरे एक कार को सीआरपीएफ के काफिल से टकरा दिया था। इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान में एयर स्ट्राइक करके आतंकी ठिकानों को तबाह किया था।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close