Breaking Newsउत्तर प्रदेशराष्ट्रीय

लखनऊ और उन्नाव में कांग्रेस नेत्री लांबा के खिलाफ मुकदमा दर्ज

लखनऊ और उन्नाव में कांग्रेस नेत्री लांबा के खिलाफ मुकदमा दर्ज

image_pdf

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में कांग्रेस नेत्री अलका लांबा के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है। इंस्पेक्टर संतोष सिंह ने बताया कि यह मुकदमा राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य डॉ. प्रीति वर्मा की तहरीर पर दर्ज किया गया है।

डॉ. प्रीति वर्मा ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि कांग्रेस नेत्री अलका लांबा ने 25 मई की रात 12:07 बजे पीएम और सीएम के खिलाफ अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए एक ट्वीट किया है। इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में देश के संवैधानिक पदों पर बैठे माननीयों और उच्च न्यायालय के न्यायाधीश की प्रतिष्ठा पर सवाल खड़े किए। वादिनी के मुताबिक लॉकडाउन में बच्चे इंटरनेट का सर्वाधिक इस्तेमाल कर रहे हैं। अलका लांबा के इस ट्वीट से उन पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

दुष्कर्म मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की बेटी ने कांग्रेस नेत्री अलका लांबा व धरना पटेल के खिलाफ मानहानि और आईटी ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। रविवार दोपहर एसपी को शिकायती पत्र सौंपा गया था। एसपी के निर्देश पर देर रात दोनों कांग्रेस नेत्रियों के खिलाफ शहर कोतवाली रिपोर्ट दर्ज की गई है।

पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की बेटी ऐश्वर्या सेंगर ने शिकायती पत्र में कहा था कि उसके पिता तिहाड़ जेल में सजा काट रहे हैं। इसके बावजूद नई दिल्ली टैगोर गार्डन एक्सटेशन 39 निवासी अलका लांबा और धरना पटेल ने अपने अपने टि्वटर एकाउंट पर वास्तविक तथ्यों को बिना जाने समझे सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का अपराधिक कृत्य किया गया। एसपी विक्रांत वीर के निर्देश पर कोतवाली में रविवार देर रात दोनों नेत्रियों के खिलाफ मानहानि व आईटी ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया गया।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close