Breaking Newsराष्ट्रीय

तिहाड़ में कोरोना का पहला मामला, सहायक अधीक्षक पाए गए संक्रमित, दो कारागार क्वारंटीन सेंटर में तब्दील

तिहाड़ में कोरोना का पहला मामला, सहायक अधीक्षक पाए गए संक्रमित, दो कारागार क्वारंटीन सेंटर में तब्दील

image_pdf

रोहिणी व मंडोली जेल के बाद अब तिहाड़ जेल संख्या सात के सहायक अधीक्षक कोरोना संक्रमित हो गए हैं। अधिकारियों के मुताबिक, उनमें संक्रमण का कोई भी लक्षण नहीं था, लेकिन टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्हें होम क्वारंटीन किया गया है। अधीक्षक केंद्रीय कारागार नंबर-7 में तैनात हैं और परिवार के साथ तिहाड़ आवासीय परिसर में रहते हैं। उनके संपर्क में आए लोगों को भी क्वारंटीन किया जा रहा है।

जेल अधिकारियों के मुताबिक, संक्रमित अधिकारी के संपर्क में आए लोगों का पता लगाया गया और उनके करीबी संपर्क में रहे जेल के एक कर्मचारी के नमूने भी जांच के लिए भेजे गए हैं और उसके नतीजे का इंतजार है।

राजधानी की जेलों में कोरोना वायरस के मामले आने के बाद तिहाड़ व मंडोली की दो जेलों को क्वारंटीन सेंटर में तब्दील कर   दिया गया है। इनमें बंद कैदियों को दिल्ली की अन्य जेलों में भेज दिया गया है। क्वारंटीन सेंटर बनाई गई दोनों जेलों में नए कैदियों को रखा जा   रहा है।

जेल के अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शनिवार को मंडोली की 15 नंबर जेल को क्वारंटीन सेंटर बनाया गया है। इससे पहले तिहाड़ की दो नंबर जेल क्वारंटीन सेंटर बनाई जा चुकी है। इन जेलों में बंद करीब सैकड़ों कैदियों को तिहाड़ व रोहिणी जेल में शिफ्ट कर दिया गया है।

तिहाड़ जेल प्रवक्ता राजकुमार ने बताया कि नए कैदियों को 14 दिन तक क्वारंटीन सेंटर में रखने के दौरान उनका लगातार मेडिकल चेकअप कराया जा रहा है। पिछले दिनों रोहिणी जेल में 15 कैदी समेत 17 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। मंडोली जेल के एक अधिकारी भी संक्रमित हो चुके हैं

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close