Breaking Newsराष्ट्रीय

राजस्थान में कोरोना से 153 की मौत, सबसे अधिक मौत जयपुर में

राजस्थान में कोरोना से 153 की मौत, सबसे अधिक मौत जयपुर में

image_pdf

राजस्थान के 33 में से 32 जिलों में कोरोना संक्रमण फैल चुका है। ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण फैलते देख राज्य सरकार ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि होम क्वारेंटाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कर, उन्हे संस्थागत क्वारेंटाइन में भेज जाए।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना को लेकर उच्च स्तरीय बैठक में हालात की समीक्षा की। क्वारेंटीन सेंटर्स पर सुरक्षा व्यवस्था सख्त करने के निर्देश देते हुए गहलोत ने कहा संक्रमण रोकना सरकार की पहली प्राथमिकता है। शुक्रवार को प्रदेश में 267 नये पॉजिटिव केस मिले। वहीं 2 व्यक्ति की मौत हुई। प्रदेश में मौतों का कुल आंकड़ा 153 पहुंच गया। कोराना संक्रमितों की संख्या 6,494 हो गई। अब तक 3562 रिकवर भी हो चुके हैं। इनमें से 3187 लोगों को डिस्चार्ज भी किया जा चुका है। अब राज्य में सिर्फ 2663 एक्टिव केस बचे हैं।

प्रदेश में पिछले 10 दिन में पॉजिटिव केसों की संख्या में हुई बढ़ोतरी का कारण अन्य राज्यों से अपने घर लौटे श्रमिक है। इनके कारण कई गांवों में सक्रमण फैला है। उधर अजमेर के दरगाह बाजार पुलिस थाना क्षेत्र में एक नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपित कोरोना संक्रमित मिला है। आरोपित हबीबुल्ला की कोराना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पुलिस की चिंता बढ़ गई। पुलिस ने उसे 18 मई को हिरासत में लिया और 19 मई को गिरफ्तारी दिखाई थी। आरोपित से पुलिस अधिकारियों ने पूछताछ की। 20 मई को उसे कोर्ट में पेश किया गया। अब जांच कर रहे अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को क्वारेंटाइन में भेजा गया है। मजिस्ट्रेट की भी जांच कराई जाएगी। वहीं नाबालिग को किशारी गृह में क्वारेंटाइन किया गया है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close