Breaking Newsराष्ट्रीय

बस विवाद में आया नया मोड़, राजस्थान ने यूपी सरकार को भेजा 36 लाख का बिल

बस विवाद में आया नया मोड़, राजस्थान ने यूपी सरकार को भेजा 36 लाख का बिल

image_pdf

भाजपा और कांग्रेस के बीच बसों को लेकर हो रही राजनीति बढ़ती ही जा रही है। दोनों पक्षों की तरफ से आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार को एक हजार बसें देने वाले प्रस्ताव को लेकर शुरू हुई राजनीति खत्म होने का नाम नहीं ले रही है।

अब इस राजनीति में राजस्थान सरकार भी कूद पड़ी है। दरअसल, राजस्थान सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार को 36.36 लाख रुपये का बिल भेजा है। यह बिल कोटा से यूपी लाए गए बच्चों के लिए 70 बसें उपलब्ध करवाने का है। भाजपा राजस्थान सरकार की इस हरकत के बाद कांग्रेस को लेकर और अधिक हमलावर हो गई है।

राजस्थान सरकार ने ये बिल उन छात्रों के नाम से भेजा है, जिन्हें राजस्थान परिवहन की बसों से कोटा से उत्तर प्रदेश भेजा गया था। दरअसल, यूपी सरकार ने कोटा में फंसे राज्य के छात्रों को लाने के लिए बसें भेजी थी, लेकिन छात्रों की संख्या अधिक होने की वजह से राजस्थान सरकार ने अपनी कुछ बसों से छात्रों को घर पहुंचाया। इसके लिए राजस्थान सरकार ने उत्तर प्रदेश सरकार को कुल 36,36,664 रुपये का बिल भेजा है।

कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सरकार ने लॉकडाउन लागू किया, जिस कारण राजस्थान के कोचिंग हब कोटा में करीब 12 हजार छात्र फंस गए थे। इनकी घर वापसी के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने  560 बसें भेजी थीं। रिपोर्ट्स के अनुसार, छात्रों की संख्या अधिक होने के कारण राजस्थान ने अपनी तरफ से 70 बसों का इंतजाम किया था। अब राजस्थान सरकार इन्हीं बसों का किराया मांग रही है।

 

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close