Breaking Newsराष्ट्रीय

Indian Railways: आज से खुलेंगे टिकट बुकिंग के लिए रिजर्वेशन काउंटर

Indian Railways: आज से खुलेंगे टिकट बुकिंग के लिए रिजर्वेशन काउंटर

रेलवे आज से देशभऱ में आरक्षित टिकटों की बुकिंग के लिए अपने आरक्षित काउंटर खोलेगा। रेलवे ने जानकारी दी है कि आज से आरक्षित टिकटों की बुकिंग/कैंसिल डाकघरों, यात्री टिकट सुविधा केन्द्रों और आईआरसीटीसी के अधिकृत एजेंटों के साथ-साथ आरक्षण केंद्रों के यात्री आरक्षण प्रणाली काउंटरों और कॉमन सर्विस सेंटरों पर शुरू होगी।

रेल मंत्रालय ने गुरुवार(21 मई) को इसको लेकर जानकारी दी थी। रेलवे ने कहा कि भारतीय रेलवे 22 मई से चरणबद्ध तरीके से आरक्षित टिकटों की बुकिंग के लिए अपने आरक्षण काउंटर खोलेगी। आज से 1.75 लाख सामुदायिक सेवा केंद्रों से टिकटों की बुकिंग शुरू होगी। गौरतलब है कि फिलहाल आइआरसीटीसी(IRCTC) की वेबसाइट और एप से ट्रेन के टिकटों की बुकिंग हो रही है।

आज से रेलवे स्टेशनों पर काउंटरों से टिकट बुकिंग शुरू होगी। इस बीच नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर रेल रिजर्वेशन सेंटर के बाहर अभी से लोग लाइन लगा के खड़े हुए हैं। एक व्यक्ति ने बताया कि हमें जब कल रात को इसकी जानकारी मिली तो हम आज सुबह 4बजे ही यहां आ गए। टिकट मिल जाएगा तो हम अपने घर जा सकेंगे।

भारतीय रेलवे 1 जून से 200 नई ट्रेनें चलाने जा रहा है। रेलवे ने पहली जून से 200 यात्री ट्रेनों की बुकिंग गुरुवार(21 मई) को शुरू कर दी है। इन ट्रेनों के लिए गुरुवार(21 मई) सुबह 10 बजे से शुरू हुई ऑनलाइन बुकिंग के पहले चार घंटों में ही 5.51 लाख टिकट बुक हो गए।टिकट बुकिंग की मारामारी के बीच रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि शुक्रवार से देश के लगभग पौने दो लाख सामुदायिक सेवा केंद्रों (सीएससी) से टिकट बुकिंग शुरू हो जाएगी।

Show More

Related Articles

Close