Breaking Newsराष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल और ओडिशा दौरे पर रवाना हुए PM मोदी, एम्फन तूफान की स्थिति का लेंगे जायजा

पश्चिम बंगाल और ओडिशा दौरे पर रवाना हुए PM मोदी, एम्फन तूफान की स्थिति का लेंगे जायजा

image_pdf

एम्फन तूफान के मद्देनजर स्थिति का जायजा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हो गए हैं। वह आज हवाई सर्वेक्षण करेंगे और समीक्षा बैठक में भाग लेंगे। पीएम मोदी इसके बाद बाद ओडिशा भी जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 83 दिन के बाद किसी दौरे पर जा रहे हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अंतिम यात्रा 29 फरवरी, 2020 को यूपी के प्रयागराज और चित्रकूट में थी।

प्रधानमंत्री मोदी इन राज्यों में चक्रवाती तूफान एम्फन की वजह से हुई तबाही और नुकसान का जायजा करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों राज्यों के प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे और समीक्षा बैठकों में हिस्सा लेंगे।

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी से राज्य का दौरा करने की अपील की थी, जिसके बाद पीएमओ के सूत्रों ने शुक्रवार को पीएम मोदी की यात्रा के बारे में जानकारी दी।पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि चक्रवात एम्फन में प्रभावित क्षेत्रों के लिए पुनर्स्थापना कार्य के लिए 1,000 करोड़ रुपये का कोष बनाया गया है, इस तूफान के कारण राज्य में 72 लोगों की मौत हुई है।उन्होंने मृतकों के परिवारों को 2.5 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी सुबह 10:30 बजे कोलकाता हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। पीएम मोदी बनर्जी के साथ एक विशेष सर्वेक्षण करेंगे और उत्तर 24 और दक्षिण 24 परगना जिलों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे और क्षति का आकलन करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल के बाद ओडिशा भी जाएंगे। सूत्रों के मुताबिक वहां वह मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ लगभग 1.30 बजे राज्य में चक्रवाती तूफान एम्फन के कारण हुई तबाही का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close