Breaking Newsउत्तर प्रदेशराष्ट्रीय

UP Board: राज्य के इन 19 रेड जोन में इस तारीख से शुरू होगा कॉपियों का मूल्यांकन

UP Board: राज्य के इन 19 रेड जोन में इस तारीख से शुरू होगा कॉपियों का मूल्यांकन

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् (UPMSP) ने अब रेड जोन्स में भी बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन शुरू करने का निर्देश दे दिया है। यूपी बोर्ड की 10वीं व 12वीं की कॉपियों का मूल्यांकन अब राज्य के 19 रेज जोन्स में भी शुरू होने जा रहा है। इस संबंध में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् की प्रधान सचिव आराधना शुक्ला ने सभी जिला आयुक्तों को चिट्ठी भेज दी है। इसमें कहा गया है कि अब सेंटर में कॉपियों की जांच रोक कर रेड जोन्स में लाया जाएगा। हालांकि रेड जोन्स में शिक्षकों को इवैल्युएशन सेंटर पर नहीं बुलाया जाएगा। जिला आयुक्तों को भेजे गए पत्र के अनुसार, यूपी बोर्ड 19 मई से राज्य के 19 कोरोना रेड जोन्स में कॉपियों का मूल्यांकन कार्य शुरू कर रहा है। इसमें उन सभी 19 रेड जोन्स के नाम भी दिए गए हैं।

आगरा, लखनऊ, सहारनपुर, कानपुर नगर, मुरादाबाद, फिरोजाबाद, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, मेरठ, रायबरेली, वाराणसी, बिजनौर, अमरोहा, संत कबीर नगर, अलीगढ़, मुजफ्फरनगर, रामपुर, मथुरा और बरेली।

गौरतलब है कि राज्य के ग्रीन जोन्स में इस साल हुई बोर्ड परीक्षाओं की कॉपियों का मूल्यांकन 5 मई से ही जारी है। अब रेड जोन्स में मूल्यांकन कार्य शुरू करने की तैयारी कर ली गई है। ताकि जल्द से जल्द रिजल्ट की घोषणा की जा सके।

Show More

Related Articles

Close