Breaking Newsराष्ट्रीय

हरियाणा में 54 दिन बाद दस जिलों में आज से रोडवेज की बस सेवा शुरू

हरियाणा में 54 दिन बाद दस जिलों में आज से रोडवेज की बस सेवा शुरू

image_pdf

हरियाणा में 54 दिन के लंबे अंतराल के बाद शुक्रवार से परिवहन सेवा दोबारा शुरू हो गई। आज सुबह आठ बजे बसें चलना शुरू हुईं। पहले चरण में सरकार ने दस जिलों में बस सेवा शुरू करने का फैसला किया है। इसके बाद बस सेवा का विस्तार किया जाएगा। शुक्रवार से अंतर जिला बस सेवा शुरू हुई। अंतरराज्जीय बस सेवा के संचालन का फैसला पड़ोसी राज्यों से बातचीत के बाद किया जाएगा।

हरियाणा में 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के साथ ही परिवहन सेवाएं बंद कर दी गई थीं। अब कोरोना को लेकर हरियाणा में हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं, जिसके चलते आज से पहले चरण में 29 रूटों पर बसों का संचालन शुरू किया गया है। बता दें कि परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने बृहस्पतिवार को अधिकारियों की बैठक लेकर बसों के रूट प्लान को मंजूरी प्रदान की थी। साथ ही बसों के संचालन के लिए नियम भी तय किए गए हैं।

परिवहन मंत्री के अनुसार पहले चरण में अंबाला, भिवानी, हिसार, कैथल, करनाल, नारनौल, पंचकूला, रेवाड़ी, रोहतक व सिरसा डिपो से बस सेवा शुरू हुई है। यहां से चलने वाली बस कुरुक्षेत्र, जींद, चरखी दादरी व फतेहाबाद जिलों को भी कवर करेंगी।

परिवहन मुख्यालय से इन दसों जिलों के रोडवेज महाप्रबंधकों को लिखित में इस बाबत निर्देश जारी किए गए। पत्र में स्पष्ट किया गया कि रोडवेज बस हरियाणा से बाहर और कोरोना वायरस से अधिक प्रभावित क्षेत्रों में नहीं जाएंगी। यात्रियों को बस यात्रा के लिए ऑनलाइन पोर्टल पर टिकट की बुकिंग करवानी होगी। कन्फर्म बुकिंग वाले यात्रियों को ही बस अड्डों में प्रवेश करने की अनुमति होगी। एक बस में 30 से ज्यादा यात्री नहीं बैठ सकेंगे।

अभी आठ जिलों को परिवहन सेवा से दूर रखा गया है। प्रदेश के पानीपत, सोनीपत, झज्जर, गुरुग्राम व फरीदाबाद में कोरोना पॉजिटिव केस अधिक होने की वजह से इन जिलों को बस सुविधा से अभी दूर रखा है। इनके साथ सटे पलवल व नूंह में भी अभी बस सेवा शुरू नहीं होगी। उत्तर प्रदेश से सटा यमुनानगर जिला भी अभी परिवहन सेवाओं से दूर ही रहेगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close