Breaking Newsराष्ट्रीय

कोरोना को मात देकर लौटीं डॉक्टर के घर पर आरडब्ल्यूए ने ताला लगाया, दिल्ली में शर्मनाक घटना

कोरोना को मात देकर लौटीं डॉक्टर के घर पर आरडब्ल्यूए ने ताला लगाया, दिल्ली में शर्मनाक घटना

image_pdf

मानव सेवा में लगे जिन डॉक्टरों को धरती का भगवान कहा जाता है, उनके साथ आम लोगों द्वारा किए जाने वाला भेदभाव थमने का नाम नहीं ले रहा है। हो यह रहा है कि कोरोना संक्रमण के दौरान लोगों के इलाज में जुटे डॉक्टरों के प्रति कभी आरडब्ल्यूए के पदाधिकारी तो कभी पड़ोसी अमानवीय व्यवहार कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला वसंतकुंज दक्षिण थानाक्षेत्र में सामने आया, जहां कोरोना को मात दे डॉक्टर जब घर लौटीं तो पड़ोसियों ने बाहर से कुंडी लगा दी। इसके बाद बाहर से ताला लगाने की कोशिश करने लगे, लेकिन तबतक पीड़ित ने पुलिस को फोन कर दिया। शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, दक्षिण दिल्ली के वसंत कुंज के डी-6 में रहने वाली डॉक्टर अरुणा आसफ अली अस्पताल में सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर हैं। कोरोना से संक्रमित होने पर उन्हें क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती होना पड़ा। उन्होंने बताया कि संक्रमण से ठीक होने के बाद जब वह घर पहुंचीं तो पड़ोसी मनीष उनके घर के सामने आए और उन्हें कोरोना पॉजिटिव कहते हुए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया।

हद तो  तब हो गई जब डॉक्टर घर के अंदर चली गईं तो मनीष ने बाहर से कुंडी लगा दी व ताला लगाने का प्रयास किया। घर के बाहर मौजूद अन्य लोगों ने भी उन्हें धमकी देते हुए कहा कि देखते हैं अब बाहर कैसे निकलती हो। तुम्हें यहां से जाना ही होगा। इसके बाद उन्होंने पुलिस को घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने कुंडी खोली और उग्र लोगों को वहां से हटाया।

वहीं, संजीव कुमार (एसएचओ वसंतकुंज साउथ) का कहना है कि पीड़ित डॉक्टर की शिकायत के आधार पर एक नामजद व बाकी अज्ञात के खिलाफ उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close