अंतर्राष्ट्रीय

113-वर्षीय महिला ने हफ्तों तक आइसोलेशन में रहकर दी कोरोनावायरस को मात

113-वर्षीय महिला ने हफ्तों तक आइसोलेशन में रहकर दी कोरोनावायरस को मात

image_pdf

मैड्रिड: 

स्पेन (Spain) की सबसे बुजुर्ग शख्स मानी जानी वाली 113 साल की वृद्ध महिला ने  कोरोनावायरस (Coronavirus)  को मात दिया है जबकि इसी रिटायरमेंट होम ने रहने वाले कई अन्य लोगों की इस बीमारी से मौत हो गई है. एक शख्स ने मंगलवार को यह जानकारी दी. मारिया ब्रेनयस नाम की यह महिला अप्रैल में कोरोना से संक्रमित हुई थीं और उन्होंने खुद को कमरे में आइसोलेट रखकर यह जंग लड़ी.

रिटायरमेंट होम की प्रवक्ता ने एएफपी को बताया, “वह बीमारी से लड़ी और अब ठीक हो रही हैं.” उनमें कोरोनावायरस के हल्के लक्षण दिखे थे. प्रवक्ता ने कहा कि मारिया अब अच्छा महसूस कर रही हैं. पिछले हफ्ते उनका टेस्ट हुआ था और उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है.

एक स्थानीय टेलीविजन के मुताबिक, मारिया ने खुद को कई हफ्तों तक कमरे में बंद करके रखा और सिर्फ एक कर्मचारी को देखभाल के लिए उनके कमरे में जाने की अनुमति थी.

दुनिया भर में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. विश्व में कोरोनावायरस संक्रमण के अब तक 42 लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं, जिसमें से 2.90 लाख से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि करीब 15 लाख लोग इस बीमारी को हराने में कामयाब रहे हैं. कोरोनावायरस का कहर सबसे ज्यादा अमेरिका में है. यहां कोरोना से अब तक 80,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close