Breaking Newsराष्ट्रीय

श्रमिकों को अपने खर्च पर भेज रही सरकार, श्रेय लेने में जुटी कांग्रेस, लगाए पोस्‍टर व बांट रही पर्चे

श्रमिकों को अपने खर्च पर भेज रही सरकार, श्रेय लेने में जुटी कांग्रेस, लगाए पोस्‍टर व बांट रही पर्चे

image_pdf

कोरोना वायरस को लेकर हुए लॉकडाउन के कारण रोजाना हजारों श्रमिक पंजाब सहित विभिन्‍न राज्‍यों से बिहार व उत्तर प्रदेश अन्‍य प्रदेशों में लौट रहे हैैं। इन श्रमिकों को केंद्र सरकार और राज्‍य सरकार के खर्च पर भेजा जा रहा है, लेकिन कांग्रेस ने इस पर सियासत शुरू कर दी है और इसका श्रेय लेने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस ने इस संबंध में पोस्‍टर- बैनर लगा दिए हैं और पार्टी नेता व कार्यकर्ता रेलवे स्‍टेशनों पर पहुंच कर इन श्रमिकों में पर्चे बांट रहे हैा। दरअसल कांग्रेस इन श्रमिकों में अपनी राजनीतिक जमीन तलाश रही है।

माना जा रहा है कि श्रमिकों को दी जा रही सरकारी मदद का श्रेय लेने के पीछे उसकी नजर बिहार में होनेवाले विधानसभा चुनाव पर है। पंजाब मेें प्रदेश से लेकर जिला स्तर तक के कांग्रेस नेता श्रमिकों को यह संदेश देने में जुट गए हैं कि उनकी घर वापसी के टिकट का खर्च कांग्रेस पार्टी ने दिया है। दूसरी तरफ विपक्षी दलों ने इसे वोट बैैंक की ओछी राजनीति बताते हुए कांग्रेस की आलोचना की है।

चूंकि बिहार में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं, इसलिए कांग्रेस को लगता है कि उसे इसका लाभ वहां मिल सकता है। पार्टी को लगता है कि इस समय जो श्रमिक बिहार जा रहे हैैं उनमें ज्यादातर तो चुनाव तक रुकेंगी। ऐसे में पंजाब में बोई गई फसल बिहार चुनाव तक पक जाएगी।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के राजनीतिक सलाहकार व गिदड़बाहा के विधायक अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने बठिंडा में ट्रेन से मुजफ्फरपुर (बिहार) जाने वाले श्रमिकों के बीच में खुद पर्चे बांटे और उनसे कहा कि उनके टिकट का खर्च कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उठाया है।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close