Breaking Newsराष्ट्रीय

Vande Bharat Mission: आज बेहरीन और दुबई में फंसे भारतीयों को देश वापस लाएंगी पांच फ्लाइट

Vande Bharat Mission: आज बेहरीन और दुबई में फंसे भारतीयों को देश वापस लाएंगी पांच फ्लाइट

दुनियाभर में फैलते कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बीच विदेश में हजारों की तादाद में भारतीय फंसे हुए हैं जो अपने देश आना चाहते हैं। गुरुवार से ही विदेश में फंसे भारतीयों को वापस लाने का काम शुरु हो गया है। देर रात अबु-धाबी से लोगों को लेकर पहला विमान कोच्चि हवाई अड्डे पर पहुंच गया है। सबसे पहले बता दें कि इस महाभियान का नाम वंदे भारत मिशन रखा गया है।

भारतीय नागरिकों को ले जाने वाली पांच उड़ानें आज पहुंचेंगी मनामा,  (बहरीन) से कोच्चि पहुंचेगी और दूसरी फ्लाइट दुबई से यूएई पहुंचेगी।

अबू धाबी से कल (गुरुवार) रात कोचीन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लाए गए 181 लोगों में से 5 लोगों को थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान कोरोना वायरस (COVID-19) के लक्षण पाए गए है इसके बाद इम सभी को जिला अस्पताल अलुवा के आइसोलेशन वार्ड में ले जाया गया। वहीं एक और यात्री को कुछ शारीरिक बीमारी थी। उन्हें एंबुलेंस में एर्नाकुलम जिला प्रशासन द्वारा व्यवस्थित एक छोटे से क्वॉरेंटाइन सेंटर में लाया गया था। केरल सरकार ने विभिन्न देशों से लाए जा रहे लोगों के लिए त्रिशूर के गुरुवयुर में एक  क्वॉरेंटाइन सेंटर स्थापित किया है। एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट में अबू धाबी से 181 यात्रियों को कोचीन लाया गया था।

राष्ट्रव्यापी कोरोनावायरस लॉकडाउन के कारण हैदराबाद में फंसे 32 केन्याई नागरिकों की गुरुवार को एक विशेष उड़ान भरी गई। इंडिगो एयरलाइंस की एक विशेष यात्री राहत उड़ान हैदराबाद सिटी के कुछ केन्याई नागरिकों को वापस लाने के लिए संचालित की गई। विमान यात्रियों को मुंबई ले गया, जहां उन्हें केन्या एयरवेज द्वारा केन्या से आगे एयरलिफ्ट किया जाना है।

एक इंडिगो उड़ान, जो एक शुद्ध घरेलू उड़ान के रूप में संचालित होती है – 6E 9104 – चेन्नई से बैंगलोर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आज सुबह 9.20 बजे पहुंचेगी। यह विमान 83 केन्याई नागरिकों के साथ सुबह 11.02 बजे मुंबई के लिए रवाना होगा, जिसमें से 32 यात्री हैदराबाद से और 51 ट्रांजिट यात्री चेन्नई और बैंगलोर से शामिल होंगे। कुल यात्रियों की संख्या 83 है।

 

Show More

Related Articles

Close