Breaking Newsराष्ट्रीय

दिल्ली सरकार: दिल्ली में शराब पर लगा 70 फीसदी ‘कोरोना कर’

दिल्ली सरकार: दिल्ली में शराब पर लगा 70 फीसदी 'कोरोना कर'

image_pdf

दिल्ली में आज यानी 5 मई से शराब पर विशेष कोरोना टैक्स लग रहा है जिसके चलते इसके दाम 70 प्रतिशत बढ़ गए हैं। हालांकि इस बात का भी असर दिल्लीवालों पर नहीं पड़ा है और उन्होंने आज सुबह से ही लंबी कतारों में लगकर दुकान खुलने का इंतजार किया और अब भी लाइन में लगकर अपनी बारी आने का इंतजार कर रहे हैं। लोग सुबह साढ़े पांच बजे से कतारों में खड़े हैं।

लॉकडाउन 3.0 के पहले दिन शराब की दुकानों पर उमड़ी भीड़ को सीमित करने और सरकारी राजस्व बढ़ाने के मकसद से दिल्ली सरकार ने स्पेशल कोरोना शुल्क लगा दिया है। शुल्क की दर एमआरपी पर 70 फीसदी होंगी। मंगलवार सुबह से  टैक्स की नई दरें लागू हो गई हैं।

दिल्ली सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सोमवार को दिल्ली में शराब की दुकानों पर भारी भीड़ रही। सोशल डिस्टेंसिग का पालन करवाने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। कई जगह दुकानें भी बंद करा दी गई। बावजूद इसके भीड़ कम नहीं हुई। यहां तक कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस तरह की अव्यवस्था पर सख्त चेतावनी देनी पड़ी।

इस सबके बीच दिल्ली सरकार ने शराब पर स्पेशल कोरोना फीस नाम से नया टैक्स लगाने की घोषणा कर दी है। संभव है कि इससे लोगों की भीड़ कम जुटे। साथ ही राजस्व भी कम न हो। दिल्ली सरकार के मुताबकि अब दिल्ली में एमआरपी पर 70 फीसदी टैक्स लगेगा। मंगलवार सुबह से नई दरें लागू हो गई हैं।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close