Breaking Newsराष्ट्रीय

UP: भारी बारिश, ओले और आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 24 घंटे में 28 लोगों की मौत

UP: भारी बारिश, ओले और आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 24 घंटे में 28 लोगों की मौत

image_pdf

उत्तर प्रदेश में आफत बने आंधी-तूफान, बारिश और ओलावृष्टि के कारण घटित विभिन्न घटनाओं में पिछले 24 घंटों के दौरान कम से कम 28 लोगों की मौत हो गयी. सूचना निदेशक शिशिर ने शुक्रवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान बारिश, ओलावृष्टि और तेज हवा चलने के कारण विभिन्न हादसों में 28 लोगों की मृत्यु हुई है. उन्होंने बताया कि लखीमपुर खीरी और सीतापुर में छह-छह, जौनपुर और बाराबंकी में तीन-तीन, सोनभद्र में दो और वाराणसी, गोरखपुर, सिद्धार्थनगर, अयोध्या, चंदौली, कानपुर देहात, मिर्जापुर और बलरामपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है.

इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सम्बन्धित अधिकारियों को बारिश और ओलावृष्टि के कारण हुए हादसों में मारे गये लोगों के परिजन को चार-चार लाख रुपये की सहायता मुहैया कराने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने कहा है कि मकान क्षति, पशुधन की क्षति के मामलों में भी आर्थिक सहायता प्रदान की जाए. जिलाधिकारी स्वयं पर्यवेक्षण करें कि 48 घण्टे में पीड़ितों को आर्थिक सहायता प्राप्त हो जाए.

मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारियों को यह निर्देश भी दिए हैं कि वे अपने-अपने जिलों में फसलों को हुए नुकसान का तत्काल आकलन करते हुए अधिकतम 48 घण्टे के अंदर शासन को जानकारी उपलब्ध कराएं. योगी ने यह निर्देश भी दिए हैं कि जिलों के प्रभारी मंत्री प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करें और जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर किसानों को प्रदान की जाने वाली आर्थिक सहायता उपलब्ध कराएं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close