Breaking Newsराष्ट्रीय

आज दोपहर 12:30 बजे बीजेपी में शामिल होंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया

आज दोपहर 12:30 बजे बीजेपी में शामिल होंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया

image_pdf

कांग्रेस में बगावत करने के बाद अब जल्द ही ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी में शामिल होंगे. सूत्रों के मुताबिक, सिंधिया आज दोपहर 12:30 बजे बीजेपी में शामिल होंगे. इस मौके पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पार्टी मुख्यालय में मौजूद रहेंगे. ऐसी अटकले हैं कि उन्हें राज्यसभा का टिकट दिया जा सकता है और उन्हें केंद्रीय मंत्री बनाया जा सकता है.

सिंधिया ने कल ही कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. यही नहीं सिंधिया के खेमे के 22 विधायकों ने भी पार्टी छोड़ने का फैसला किया. जिससे कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. हालांकि मुख्यमंत्री कमलनाथ का दावा है कि सदन में बहुमत साबित करेंगे.

मध्य प्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा में दो सीटें फिलहाल रिक्त हैं. ऐसे में 228 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के पास मामूली बहुमत है. अगर 22 विधायकों के इस्तीफे स्वीकार कर लिये जाते हैं तो विधानसभा में सदस्यों की प्रभावी संख्या महज 206 रह जाएगी. उस स्थिति में बहुमत के लिये जादुई आंकड़ा सिर्फ 104 का रह जाएगा.

ऐसे में, कांग्रेस के पास सिर्फ 92 विधायक रह जाएंगे, जबकि बीजेपी के 107 विधायक हैं. कांग्रेस को चार निर्दलीयों, बसपा के दो और सपा के एक विधायक का समर्थन हासिल है. उनके समर्थन के बावजूद कांग्रेस बहुमत के आंकड़े से दूर हो जाएगी.

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close