Breaking Newsराष्ट्रीय

अयोध्या के लिए मुंबई से रवाना हुए उद्धव ठाकरे

अयोध्या के लिए मुंबई से रवाना हुए उद्धव ठाकरे

image_pdf

महाराष्ट्र सरकार के 100 दिन पूरे होने पर मुख्यमंत्री उद्घव ठाकरे शनिवार को अयोध्या पहुंच रहे हैं। इसके लिए वे शनिवार सुबह मुंबई से निकले। वह रामलला के दरबार में माथा टेकेंगे, लेकिन उद्घव न तो सरयू आरती करेंगे न ही किसी प्रकार की जनसभा होगी। कोरोना वायरस के खतरे को लेकर दोनों कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं।

शिवसेना प्रवक्ता एवं राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री भी आह्वान कर चुके हैं, गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से एडवाइजरी जारी हो चुकी है, यही नहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिल चुके हैं।

कोरोना वायरस को देखते हुए सुझाव है कि किसी भी जगह सार्वजनिक स्थल पर भीड़ इकट्ठा होने की स्थिति से बचा जाए। संजय राउत ने कहा कि उन्होंने खुद उद्घव ठाकरे से बात की जिसके बाद सरयू आरती को स्थगित करने का फैसला लिया गया है।

संजय राउत ने बताया कि सरकार की तरफ से जो गाइडलाइन मिली है, उसका अनुपालन होगा। सरयू आरती स्थगित कर दी गई है। कहा कि शिवसेना के करीब दो हजार कार्यकर्ता व सांसद, विधायक भी अयोध्या पहुंच रहे हैं। उन्होंने बताया कि उद्धव ठाकरे राममंदिर निर्माण के लिए कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

राउत ने अपनी पूर्व की मांग को दोहराते हुए कहा कि अयोध्या में सभी पार्टियों को राम मंदिर निर्माण में सहयोग करना चाहिए। कांग्रेसी भी करें व अन्य दल भी करें, ओवैसी भी आएं और रामलला के दर्शन करें, ममता बनजीर् भी अयोध्या आएं और रामलला के दर्शन करें। उनका मानना है कि रामलला का दर्शन एवं मंदिर निमार्ण धार्मिक नहीं, राष्ट्रीय कर्तव्य है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close