Breaking Newsराष्ट्रीय

ऑपरेशन कमल: भाजपा विधायक संजय पाठक की दो खदानें सील

ऑपरेशन कमल: भाजपा विधायक संजय पाठक की दो खदानें सील

मध्यप्रदेश सरकार ने बुधवार को भाजपा विधायक एवं खनन के बड़े कारोबारी संजय पाठक को स्वीकृत दो लौह अयस्क खदानों को बन्द करने के आदेश जारी कर दिेये हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पाठक पर आरोप है कि उसने कमलनाथ के नेतृत्व वाली मध्यप्रदेश की कांग्रेस नीत सरकार को गिराने के लिए कुछ विधायकों को बहलाया फुसलाया और हरियाणा की एक होटल में ले जाने के लिए किये गये चार्टेड प्लेन एवं वहां ठहरने के लिए पैसे का बंदोबस्त किया।

संजय पाठक की खदानों को बंद करने के बारे में पूछे गये सवाल पर जबलपुर कलेक्टर भरत यादव ने कहा कि हां, मैंने मेसर्स निर्मला मिनरल्स को स्वीकृत सिहोरा में दो लौह अयस्क की खदानों को आज तुरंत बन्द करने के आदेश जारी कर दिये हैं।

उन्होंने अपने आदेश में कहा है कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय के अनुपालन में जबलपुर जिले की सिहोरा तहसील के ग्राम अगरिया खसरा नंबर 1093 और दुबियारा खसरा नंबर 628/1, पर मैसर्स निर्मला मिनरल्स को स्वीकृत लौह अयस्क की खदानों को पुनः बन्द करने के आदेश जारी कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि वनमंडलाधिकारी जबलपुर के सात जून 2019 के पत्र के अनुसार उक्त भूमियों के संबंध में सुप्रीम कोर्ट द्वारा तीन मई 2019 को आदेश पारित कर खनन बंद करने के लिए निर्देशित किया है। उक्त आधार पर कलेक्टर जबलपुर द्वारा 10 जून 2019 को आदेश जारी कर खनन पर रोक लगा दी गई थी।

मालूम हो कि मध्यप्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी मंगलवार-बुधवार की रात को आरोप लगाया था कि प्रदेश सरकार को गिराने के लिए भाजपा के कुछ नेता मध्यप्रदेश के आठ विधायकों को जबरन हरियाणा की एक होटल में ले गए। हालांकि, भाजपा ने इन सभी आरोपों को खारिज कर दिया है।

Show More

Related Articles

Close