Breaking Newsराष्ट्रीय

दिल्ली हिंसा: पुलिस टीम पर हमले का वीडियो सामने आया, डीसीपी को बचाने में शहीद हुए हवलदार रतन लाल

दिल्ली हिंसा: पुलिस टीम पर हमले का वीडियो सामने आया, डीसीपी को बचाने में शहीद हुए हवलदार रतन लाल

image_pdf

24 फरवरी को चांद बाग में हुई हिंसा का एक वीडियो सामने आया है. इस पॉइंट को डीसीपी अमित शर्मा लीड कर रहे थे, उनके साथ बहुत कम संख्या में पुलिस बल था. सीएए का विरोध कर रहे लोगों ने उन पर पथराव शुरू कर दिया था.

वीडियो में महिलाएं भी पथराव करती दिख रही हैं. हमला कर रही भीड़ के बीच पुलिस कर्मी फंस जाते हैं. पुलिस सूत्रों का कहना है कि हमलावर भीड़ ने डीसीपी अमित शर्मा को बुरी तरह से पीटा था और उन्हें बचाने के प्रयास में हवलदार रतनलाल शहीद हो गए थे.

उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा मामले को लेकर पुलिस ने अभी तक 531 एफआईआर दर्ज की हैं, इसमें 47 केस आर्म्स एक्ट में दर्ज किए गए हैं. पुलिस का कहना है कि अभी तक 1647 लोगों को या तो गिरफ्तार किया गया है या फिर हिरासत में लिया गया है.

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच केवल हत्या के उन मामलों की जांच करेगी जो राष्ट्रीय राजधानी के उत्तर-पूर्वी हिस्से में हिंसा के बाद दर्ज किए गए थे. सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी. सूत्रों के मुताबिक दंगों के वे मामले जो हत्या से जुड़े हैं, उनकी जांच क्राइम ब्रांच का विशेष जांच दल करेगा, बाकी के मामले दिल्ली पुलिस की सामान्य टीमें देखेंगी.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार शाम उत्तर पूर्वी दिल्ली के दंगा प्रभावित इलाके ब्रिजपुरी का दौरा किया जहां उन्होंने दंगे में क्षतिग्रस्त एक स्कूल और एक मस्जिद का मुआयना किया. राहुल गांधी ने कहा कि हिंसा और नफरत तरक्की के दुश्मन हैं. ऐसी राजनीति से भारत माता का नुकसान होता है. ब्रिजपुरी के जिस स्कूल में राहुल पहुंचे वो एक कांग्रेस नेता का स्कूल है जिसमें दंगाइयों ने आग लगा दी थी.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close