Breaking Newsराष्ट्रीय

Coronavirus : खौफ के बीच अच्छी खबर, नोएडा में सभी छह लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

Coronavirus : खौफ के बीच अच्छी खबर, नोएडा में सभी छह लोगों की रिपोर्ट निगेटिव

image_pdf

आगरा के छह संदिग्ध मरीज जांच और निगरानी के लिए दिल्ली लाए गए है। वायरस फैलने की आशंका को देखते हुए नोएडा में दो स्कूल एहतियातन बंद कर दिए गए हैं। तेलंगाना और कर्नाटक की राज्य सरकारों ने संदिग्धों पर निगरानी बढ़ा दी है। चीन के बाद अब ईरान, इटली, दक्षिण कोरिया और जापान के वीजा भी रद कर दिया गया है। भारतीयों को भी वायरस प्रभावित देशों की यात्रा से बचने की सलाह दी गई है।

नोएडा में कोरोना वायरस संक्रमिक व्यक्ति के संपर्क में आने वाले 6 लोगों के टेस्ट के नतीजे नेगेटिव आए हैं, लेकिन उनको अगले 14 दिनों के लिए घर में क्वारंटाइन में रखा जाएगा। अगर उनमें लक्षण दिखते हैं तो उनका दोबारा टेस्ट किया जाएगा।

कोरोना वायरस के डर के बीच भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) ने कहा है कि उनके पास प्रतिदिन ताजमहल देखने आने वाले लगभग 30,000 लोगों की स्क्रीनिंग करने के लिए जरूरी तकनीक या उपकरण नहीं हैं। आगरा के छह लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाने के बाद उपचार के लिए मंगलवार को दिल्ली स्थानांतरित कर दिया गया।

कोरोना वायरस के खौफ के बीच नोएडा से राहत की खबर सामने आई है। कोरोना वायरस से संदिग्ध सभी छह लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव है। इटली से लौटे दिल्ली के कारोबारी में कोरोना की पुष्टि हुई थी। संक्रमित कारोबारी के बच्चे इसी स्कूल में पढ़ते हैं। इटली से लौटे कारोबारी के 6 रिश्तदारों के सैंपल को जांच के लिए पुणे भेजा गया था। इसके अलावा इटली से आए 21 पर्यटकों को भी दिल्ली में ITBP के आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close