Breaking Newsराष्ट्रीय

आज अमित शाह से मुलाकात करेंगे केजरीवाल

आज अमित शाह से मुलाकात करेंगे केजरीवाल

दिल्ली का मुख्यमंत्री पद तीसरी बार संभालने के बाद आज अरविंद केजरीवाल केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. दिल्ली चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच जमकर जुबानी जंग हुई थी. केजरीवाल सरकार ने कई मौकों पर गृहमंत्री के बयान पर निशाना साधा था. मुलाकात के बाद दोपहर 3.45 बजे प्रेसवार्ता में एक बड़ी घोषणा करने वाले हैं.

अब चुनाव खत्म होने के बाद दोनों के बीच यह मुलाकात काफी अहम माना जा रहा है. चुनाव के बाद दोनों के बीच यह पहली मुलाकात नॉर्थ ब्लॉक में होगी. बताया जा रहा है कि यह शिष्टाचार भेंट होगी.

बता दें कि दिल्ली एक केंद्र शासित प्रदेश है और केजरीवाल सरकार इसको पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने की बात बार-बार कहती आई है. साथ ही दिल्ली की कानून व्यवस्था सहित कई अहम जिम्मेदारी भी फिलाहल केंद्र सरकार के अधीन है. इन मुद्दों पर पहले भी केजरीवाल की सरकार और केंद्र सरकार के बीच टकराव होता रहा हैं

इस बार मुख्यमंत्री पद की शपथग्रहण समारोह में केजरीवाल ने सहयोग के रास्ते पर चलने की इच्छा जताई थी. उन्होंने कहा था कि पीएम का आशीर्वाद भी उन्हें मिले यह इच्छा रखते हैं. ऐसे में अमित शाह के साथ आज दिल्ली के मुख्यमंत्री की मुलाकात को अहम माना जा रहा है.

Show More

Related Articles

Close