Breaking Newsराष्ट्रीय

CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं की तारीफ में आगे आईं बीजेपी नेता और पूर्व स्पीकर सुमित्रा महाजन

CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं की तारीफ में आगे आईं बीजेपी नेता और पूर्व स्पीकर सुमित्रा महाजन

image_pdf

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश के कई राज्यों में महिलाएं धरना पर बैठी हैं. दिल्ली के शाहीन बाग से शुरू हुए आंदोलन में महिलाएं बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रही हैं. एक तरफ जहां बीजेपी के बड़े नेताओं की तरफ से आंदोलनरत मुस्लिम महिलाओं पर विवादास्पद बयान आए हैं तो वहीं इससे अलग बीजेपी की महिला नेता और लोकसभा की पूर्व स्पीकर को मुस्लिम महिलाओं का प्रदर्शन में हिस्सा लेना रास आ रहा है.

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और बीजेपी नेता सुमित्रा महाजन का कहना है कि बड़ी संख्या में मुस्लिम औरतों का बाहर निकलकर प्रदर्शन करना अच्छा है. सुमित्रा महाजन ने कहा कि उन्हें ये बात सबसे ज्यादा पसंद है कि मुस्लिम महिलाएं बड़ी संख्या में धरना प्रदर्शन में शामिल हो रही हैं. बात चाहे दिल्ली की हो या फिर इंदौर की. इससे एक बात तो पता चलती है कि जागरुकता और विश्वास महिलाओं में पैदा हो गया है. अगर मुस्लिम महिलाओं को लगता है कि भविष्य में उनके साथ नाइंसाफी होगी तब सड़क पर आकर अपना मत जाहिर कर सकती हैं.

सुमित्रा महाजन ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा, “मेरी भगवान से यही प्रार्थना है कि मुस्लिम महिलाओं का प्रदर्शन देश के लिए सकारात्मक नतीजा लाए. मैं देश के सभी राजनीतिज्ञों को बताना चाहूंगी कि उनके अंदर की जागरुकता को बरकरार रखना सुनिश्चित करें.

उन्होंने कहा, “मेरा हमेशा से मानना रहा है कि औरतों को विभिन्न मुद्दों पर मुखर रहना चाहिए. मुझे ये देखना है कि क्या प्रदर्शनकारी मुस्लिम महिलाओं ने कानून को सही समझा है ? आज घर से बाहर निकलर मुस्लिम महिलाएं जिंदाबाद-मुर्दाबाद के नारे लगा रही हैं. मैं मुस्लिम समुदाय के लोगों का धन्यवाद करना चाहूंगी कि इससे पहले औरतें घर से बाहर नहीं निकलीं.”

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close