Breaking Newsराष्ट्रीय

दिल्ली चुनाव में टक्कर देने को बीजेपी ने चला नया दांव

दिल्ली चुनाव में टक्कर देने को बीजेपी ने चला नया दांव

image_pdf

दिल्ली विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (AAP) को टक्कर देने के लिए बीजेपी ने एक बड़ा दांव चला है। बीजेपी ने जारी पहली उम्मीदवारों की सूची में 26 नेताओं के टिकट काट दिए है। इसमें बीजेपी दिल्ली के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष और रिठाला सीट से तीन बार के विधायक रहे कुलवंत राणा का नाम भी शामिल है। बीजेपी ने पहली लिस्ट में किसी भी अल्पसंख्यक वर्ग के उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया गया है। वहीं पार्टी ने एक बार फिर बड़ी संख्या में एमसीडी के पार्षदों पर दांव पर लगाया है। आपको बता दें कि बीजेपी ने अभी नई दिल्ली, महरौली, संगम विहार सहित 13 सीटों पर उम्मीदवार घोषित नहीं किए हैं।

बीजेपी ने 2015 में चुनाव लड़कर हार जाने वाले कई नेताओं को इस बार टिकट नहीं दिया है। मिसाल के तौर पर रिठाला सीट से तीन बार के विधायक रहे कुलवंत राणा की जगह मनीष चौधरी को चुनावी मैदान में उतारा गया है। पार्टी सूत्र बता रहे हैं कि कुछ मामलों में घिरने के कारण बीजेपी ने इस बार कुलवंत को मैदान में नहीं उतारा है। इसी तरह तिमारपुर से प्रो. रजनी अब्बी की जगह सुरेंद्र सिंह बिट्टू को पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारा है। बादली से राजेश यादव, बवाना से गुगन सिंह रंगा, सुल्तानपुर माजरा से प्रभु दयाल का टिकट कट गया है।

इसी तरह से सदर बाजार से प्रवीन जैन, बल्लीमरान से श्याम लाल, लक्ष्मीनगर से बी. बी. त्यागी, गांधी नगर से जितेंद्र चौधरी, सीलमपुर से संजय जैन, घोंडा से अजय महावत, पटेल नगर से कृष्ण तीरथ का टिकट कटा है। जनकपुरी, उत्तम नगर, पालम, जंगपुरा, मालवीय नगर, अंबेड़कर नगर, ग्रेटर कैलाश, कोंडली और पटपड़गंज विधानसभा सीटों पर भी पार्टी ने चेहरे बदल दिए हैं।

पार्टी ने मौजूदा छह और नौ पूर्व पार्षदों पर मेहरबानी दिखाई है। शिखा राय दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में पार्षद हैं, उन्हें ग्रेटर कैलाश से टिकट दिया गया है। कैलाश सांकला साउथ एमसीडी से पार्षद हैं, उन्हें भी टिकट मिला है। नॉर्थ एमसीडी में स्थाई समिति के चेयरमैन जय प्रकाश को सदर बाजार विधानसभा से भाजपा का उम्मीदवार बनाया गया। पार्षद विजय भगत, किरण वैद्य और मनीष चौधरी को भी भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

जिन पूर्व पार्षदों को टिकट दिया गया है, उनमें रेखा गुप्ता को शालीमार बाग से, आशीष सूद को जनकपुरी से, शैलेंद्र मांटी को मालवीय नगर से, खुशी राम को अंबेडकरनगर से, योगेंद्र चंदोलिया को करोल बाग से, रविंद्र गुप्ता को मटिया महल से, लता सोढ़ी को बल्लीमारन से, सुमन गुप्ता को चांदनी चौक से व महेंद्र नागपाल को वजीरपुर से टिकट दिया गया है।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close