Breaking Newsराष्ट्रीय

प्रियंका गांधी होगी कांग्रेस की स्टार प्रचारक

प्रियंका गांधी होगी कांग्रेस की स्टार प्रचारक

image_pdf

दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस का ट्रंप कार्ड होंगी। प्रचार के दौरान पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने में उनकी बड़ी भूमिका रहेगी। वह सिर्फ रोड शो और जनसभा तक सीमित नहीं रहेंगी बल्कि कुछ विधानसभा क्षेत्रों में उनकी पदयात्र भी रखी जाएगी। इस दौरान वह आम जन से रूबरू भी होंगी।

दिल्ली में वजूद बचाने के लिए संघर्ष कर रही कांग्रेस के लिए यह चुनाव काफी अहम है। पार्टी ऐसी कोई कसर बाकी छोड़ना नहीं चाह रही, जिससे वह चूक जाए, इसीलिए हर मोर्चे पर इस बार पुख्ता रणनीति के साथ चला जा रहा है। पार्टी हर रोज ही किसी न किसी मुद्दे को लेकर आम आदमी पार्टी एवं भाजपा पर हमला बोल रही है वहीं इस चुनाव में अपने सभी वरिष्ठ नेताओं पर भी दांव लगा रही है।

इसी कड़ी में पार्टी चुनाव प्रचार को भी धारदार बनाने के लिए जोरदार रणनीति बना रही है। प्रचार में शीला दीक्षित सरकार की उपलब्धियों को तो भुनाया ही जाएगा, पार्टी घोषणा पत्र की खास-खास बातों को भी जन-जन तक लेकर जाएगी। प्रचार को दमदार बनाने के लिए पार्टी सोनिया गांधी, राहुल गांधी, मनमोहन सिंह और प्रियंका वाड्रा के कार्यक्रमों का भी पूरा शेड्यूल तैयार कर रही है। मनमोहन सिंह के कार्यक्रम सिख बहुल इलाकों पर फोकस होंगे जबकि दिल्ली के सात लोकसभा क्षेत्रों के हिसाब से राहुल व सोनिया की चुनावी जनसभाएं, रैलियां और रोड शो रखे जाएंगे।

कीर्ति आजाद (अध्यक्ष, प्रचार अभियान समिति, दिल्ली कांग्रेस) का कहना है कि यूं तो गांधी परिवार सहित पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार करेंगे, लेकिन प्रियंका वाड्रा अबकी बार खास तौर पर सक्रिय रहेंगी। उनका प्रोग्राम चार्ट तैयार किया जा रहा है।

इस बार कांग्रेस को उम्मीद है कि पड़ोसी राज्य हरियाणा की तरह दिल्ली में भी चमत्कार हो सकता है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close