Breaking Newsराष्ट्रीय

फांसीघर से चंद कदम दूर गुनहगार

फांसीघर से चंद कदम दूर गुनहगार

image_pdf

फांसी की तारीख को लेकर चल संशय के बीच निर्भया मामले में मौत की सजा पाए चारों गुनहगारों को जेल संख्या में तीन में शिफ्ट कर दिया गया। तिहाड़ जेल के सूत्रों ने बताया कि बृहस्पतिवार को मुकेश कुमार, विनय शर्मा, अक्षय कुमार सिंह और पवन गुप्ता को जेल नंबर तीन में ले जाया गया। यहीं पर चारों को फांसी दी जानी है। अब तक विनय जेल नंबर चार और बाकी तीनों जेल संख्या दो बंद थे।

आपको बता दें कि निर्भया के चारों दोषियों को बृहस्पतिवार को फांसीघर से चंद कदम दूर स्थित हाई सिक्योरिटी सेल में भेज दिया गया। अब दोषियों का नया ठिकाना जेल नंबर तीन हो गया है। अब तक वह अलग-अलग जेल के कसूरी वार्ड में बंद थे। जेल सूत्रों का कहना है कि जेल नंबर तीन में भेजे जाने के दौरान दोषियों के चेहरे पर तनाव की लकीरें साफ नजर आ रही थी। हाई सिक्योरिटी सेल में उन पर सीसीटीवी कैमरे से 24 घंटे निगरानी रखी जाएगी।

जेल अधिकारियों ने बताया कि दोषी विनय जेल नंबर चार, जबकि अक्षय, पवन और मुकेश जेल नंबर दो में बंद थे। अदालत से फांसी का फरमान जारी होने के बाद दोषियों को जेल नंबर तीन के हाई सिक्योरिटी सेल में भेज दिया जाता है। जेल नंबर तीन में ही फांसीघर है। दोषियों को यहां लाने से पहले हाई सिक्योरिटी सेल में मरम्मत और सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम चल रहा था।

इनकी निगरानी के लिए तमिलनाडु स्पेशल पुलिस के दो-दो जवान 24 घंटे तैनात रहेंगे। हालांकि, सुरक्षा कर्मियों को दोषियों के पास छह घंटे से ज्यादा रहने की इजाजत नहीं है। इन्हें जिस सेल में रखा गया है उसमें सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, जिसकी निगरानी के लिए कर्मचारी को तैनात किया गया है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close