Breaking Newsराष्ट्रीय

कोटा में 104 बच्चों की मौत के बाद जागी गहलोत सरकार

कोटा में 104 बच्चों की मौत के बाद जागी गहलोत सरकार

image_pdf

कोटा के जेके लोन अस्पताल में 104 नवजातों की मौत के बाद अब गहलोत सरकार की नींद टूटी। कई दिनों से ट्विटर और मीडिया में सरकार के बचाव में बयानबाजी कर रहे प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा आखिरकार आज हालात का जायजा लेने कोटा जाएंगे। डॉक्टर्स की टीम और चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। वहीं, केंद्र के निर्देश पर स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की 5 सदस्यीय टीम भी कोटा पहुंचेंगी।

दिसंबर महीने मे जेके लोन अस्पताल में बच्चे लगातार दम तोड़ते रहे, लेकिन मंत्री रघु शर्मा खुद कोटा जाने की बजाए जयपुर में बयानबाजी कर पिछली भाजपा सरकार के वक्त बच्चों की मौतों का आंकड़ा बताते रहे। जब 25 दिसंबर के बाद आंकड़ा अचानक बढ़ने लगा तो उन्होंने सिर्फ एक जांच कमेटी को कोटा भेजकर इतीश्री कर ली। इसकी रिपोर्ट पर कुछ डॉक्टरों के इधर-उधर किया था।

वही आज उच्च स्तरीय टीम में पांच सदस्यीय डाक्टरों की टीम कोटा जाएगी,जो दल राज्य सरकार के साथ मिलकर कोटा मेडिकल कॉलेज में मातृ, नवजात शिशु और बाल चिकित्सा देखभाल सेवाओं, क्लिनिकल प्रोटोकॉल, सेवाएं प्रदान करने, कर्मचारियों और उपकरणों की उपलब्धता की समीक्षा करेगा और कमियों के विश्लेषण के आधार पर संयुक्त कार्य योजना बनाएगा ताकि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन और राज्य चिकित्सा शिक्षा विभाग के जरिए कोटा मेडिकल कॉलेज को वित्तीय सहायता प्रदान की जा सके।

 

 

 

 

 

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close