Breaking Newsराष्ट्रीय

दिल्ली में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू

दिल्ली में विधानसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू

image_pdf

दिल्ली में विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट के साथ उल्टी गिनती शुरू हो गई है। चुनाव तैयारियों में जुटी दिल्ली मुख्य निर्वाचन अधिकारी को चुनाव आयोग ने गुरुवार को आखिरी समीक्षा बैठक के लिए बुलाया है। बैठक के बाद तैयारियों को देखते हुए कभी भी चुनावों की घोषणा की जा सकती है। दिल्ली में विधानसभा चुनाव के बाद अगली सरकार का गठन 15 फरवरी 2020 तक करना है।

दिल्ली मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने जिस तरह से तैयारी शुरू की है उससे लगता है कि वह चुनाव की तैयारी पूरी कर चुकी है। गुरुवार की होने वाली बैठक के बाद तारीख भी तय हो जाएगी। टीमों को गठन हो चुका: सूत्रों की माने तो चुनाव के दौरान तैनात होने वाली सभी आयकर विभाग की टीम, आबकारी विभाग की टीम, पुलिस की टीम का गठऩ हो चुका है। कुछ टीमों ने अपने कंट्रोल रूम भी तैयार कर लिए है। चुनाव प्रचार पर नजर रखने के लिए मीडिया मॉनिटरिंग टीम का भी गठन किया जा चुका है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर चुनाव प्रचार की निगरानी के लिए भी दिल्ली मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने टीम का गठन कर लिया है।

मतदान के लिए मतदाताओं को जागरूक करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। चुनाव आयोग ने व्यापक स्तर पर जागरूकता अभियान चलाने की योजना भी बनाई है। दिल्ली मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक हम चुनाव की तैयारी लगभग पूरी कर चुके है। कभी भी विधानसभा चुनावों की घोषणा की जा सकती है

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close