Breaking Newsराष्ट्रीय

जामिया छात्रों के समर्थन में आया बालीवुड

जामिया छात्रों के समर्थन में आया बालीवुड

image_pdf

नागरिकता संशोधन कानून और प्रदर्शनकारी स्टूडेंट्स पर पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ कुछ बॉलीवुड कलाकारों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है । दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स ने रविवार को CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। इस प्रदर्शन के दौरान आगजनी की घटनाओं के बाद दिल्ली पुलिस पर स्टूडेंट्स के साथ ज्यादती करने के आरोप हैं। कई वायरल वीडियोज में दिल्ली पुलिस स्टूडेंट्स को पीटती हुई नजर आई थी । हालांकि पुलिस का कहना है कि हिंसक हुई भीड़ को काबू करने के लिए कानून का पालन किया गया ।

जामिया की घटना के बाद सोमवार को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी समेत देश के कई विश्वविद्यालयों और कॉलेजों के स्टूडेंट्स ने विरोध प्रदर्शन किया । अभिनव सिन्हा, अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू के बाद अब इन स्टूडेंट्स के समर्थन में बॉलीवुड के कई और कलाकार आ गए हैं ।

आयुष्मान खुराना ने ट्वीट किया, ”स्टूडेंट्स के साथ जो हुआ उससे बेहद परेशान हूं और ये निंदनीय है । हम सभी को प्रदर्शन करने का अधिकार है । हालांकि इन प्रदर्शनों के बाद न ही हिंसक घटनाएं होनी चाहिए और न ही सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जाना चाहिए । मेरे देशवासियों, ये गांधी का देश है । अहिंसा ही हथियार होना चाहिए ।

मनोज वाजपेयी ने लिखा है, ”ऐसा दौर हो सकता है जब अन्याय को रोकने के लिए हमारे पास ताकत न हो । लेकिन कभी भी ऐसा नहीं होना चाहिए कि हम विरोध तक न कर पाएं । मैं स्टूडेंट्स और उनके लोकतांत्रिक अधिकारों के साथ हूं । प्रदर्शन करने वाले स्टूडेंट्स के साथ हिंसा की मैं निंदा करता हूं ।

विकी कौशल लिखते हैं, ”जो हो रहा है और जिस तरह से हो रहा है, वो बिलकुल सही नहीं है । शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बात रखने का सभी को हक है । हिंसा और हंगामा दोनों ही निराशाजनक है । किसी भी हालात में नागरिकों का लोकतंत्र से भरोसा नहीं उठना चाहिए ।”
ऋचा ने एक ट्वीट में लिखा, ”ये सब दिल दुखाने वाला है । किस सभ्य देश में ऐसा होता है? आखिर गलत क्या किया है? लाइब्रेरी में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स पर आंसू गैस के गोले कौन छोड़ता है? इसे बिलकुल जायज नहीं ठहराया जा सकता

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close